20 घंटे बाद बाया नदी से बरामद हुआ युवक का शव

वैशाली। महुआ थाना क्षेत्र के बाया नदी में चांदसराय गांव के निकट शौच करने गए एक युवक के ड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 07:32 PM (IST)
20 घंटे बाद बाया नदी से बरामद हुआ युवक का शव
20 घंटे बाद बाया नदी से बरामद हुआ युवक का शव

वैशाली। महुआ थाना क्षेत्र के बाया नदी में चांदसराय गांव के निकट शौच करने गए एक युवक के डूब जाने के 20 घंटे के बाद बुधवार को स्थानीय गोताखोरों की सहायता से युवक का शव बरामद किया गया। युवक का शव बरामद होते ही घर में कोहराम मच गया है। स्वजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। युवक का शव बरामद होने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची महुआ थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर पकरी पंचायत के सहदुल्लाचक गांव निवासी लगन साहनी का 35 वर्षीय पुत्र दिलीप साहनी मंगलवार की दोपहर चांदसराय गांव स्थित वाया नदी किनारे शौच करने गया था। शौच करने के दौरान ही उसका पांव फिसल जाने से वह नदी के गहरे पानी में चला गया। दिलीप के वाया नदी में डूबते देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया तब तक वह गहरे पानी में चला गया। इसके बाद स्थानीय स्तर पर उसकी खोज की जाने लगी, लेकिन मंगलवार की देर रात तक उसका शव बरामद नहीं हुआ।

बुधवार की अल सुबह से ही स्थानीय गोताखोर की सहायता से उसकी खोज की जाने लगी। गोताखोर के घंटों प्रयास के बाद डूबने के जगह से थोड़ा ही आगे बांस के बनाए गए घेरे में उसका शव फंसा हुआ पाया गया। जिसे गोताखोर ने बाहर निकाला। शव मिलने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। दिलीप का शव बाहर निकलते ही स्वजनों का रोते-रोते हाल बुरा है।

वहीं वाया नदी में शौच करने के दौरान दिलीप के डूब जाने की सूचना मिलते ही महुआ के सीओ अमर कुमार सिन्हा, संजय कुमार मिश्रा, जयप्रकाश बरनाला, जिला पार्षद अशोक कुमार अकेला, अमरजीत जायसवाल सहित काफी संख्या में लोग पहुंच गए तथा मृतक के स्वजनों को सांत्वना दी। वहीं शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से मृतक के स्वजनों को आपदा विभाग से मिलने वाली सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है। सीओ ने स्वजनों को मदद का भरोसा दिलाया है।

chat bot
आपका साथी