बाल कैदी की जांच को लेकर जेल का अपर जिला जज ने किया निरीक्षण

वैशाली। बिहार में जेलों में बाल कैदियों की जांच को लेकर सोमवार को वैशाली के जिला जज चंद्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:30 PM (IST)
बाल कैदी की जांच को लेकर जेल का अपर जिला जज ने किया निरीक्षण
बाल कैदी की जांच को लेकर जेल का अपर जिला जज ने किया निरीक्षण

वैशाली। बिहार में जेलों में बाल कैदियों की जांच को लेकर सोमवार को वैशाली के जिला जज चंद्र प्रकाश सिंह के निर्देश पर हाजीपुर मंडल कारा की गहन जांच की गई। हालांकि, जांच के दौरान जेल में एक भी बाल कैदी नहीं मिला। इधर, जिला जज के निर्देश के आलोक में जेल अधीक्षक ने भी रिपोर्ट देकर यह जानकारी दी है कि हाजीपुर मंडल कारा में एक भी बाल कैदी नहीं है।

बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश के आलोक में सोमवार को हाजीपुर मंडल कारा की जांच की कार्रवाई की गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश वैशाली चंद्र प्रकाश सिंह के आदेश पर वैशाली के अपर जिला व सत्र न्यायाधीश वैशाली घनश्याम सिंह सोमवार को मंडल कारा हाजीपुर का निरीक्षण करने पहुंचे। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश के कारा की जांच को पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया। एडीजे ने एक-एक कर मंडल कारा के सभी वार्डों का गहन निरीक्षण किया।

जेल के गहन निरीक्षण के दौरान अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सिंह ने मंडल कारा के अधीक्षक को आवश्यक सुझाव दिए। निरीक्षण में लोक अदालत के सदस्य सुधीर कुमार शुक्ला भी उपस्थित थे। जेल के निरीक्षण की जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव घनश्याम सिंह ने बताया कि बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार सोमवार को जेल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में इस बात का विशेष ख्याल रखा गया कि जेल के अंदर कोई बाल कैदी तो नहीं है। लेकिन निरीक्षण के दौरान कोई भी बाल कैदी जेल में नहीं मिला। वहीं इस संबंध में मंडल कारा अधीक्षक के स्तर पर भी रिपोर्ट दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मंडल कारा में कोई भी बाल कैदी नहीं है।

chat bot
आपका साथी