सराय में कंटेनर पलटने से 50 मवेशियों की मौत, बारह घंटे तक एनएच जाम

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाना क्षेत्र के मंसुरपुर गांव के पास एक अनियंत्रित कंटेनर के सड़क किनारे गड्ढे में पलट जाने से उसमें लदे 50 मवेशियों की मौत हो गई। घटना शनिवार को तड़के घटी और घटना के बाद स्थानीय लोगों ने यहां सड़क जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 11:05 PM (IST)
सराय में कंटेनर पलटने से 50 मवेशियों की मौत, बारह घंटे तक एनएच जाम
सराय में कंटेनर पलटने से 50 मवेशियों की मौत, बारह घंटे तक एनएच जाम

संवाद सूत्र, सराय/ भगवानपुर :

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 22 पर सराय थाना क्षेत्र के मंसुरपुर गांव के पास एक अनियंत्रित कंटेनर के सड़क किनारे गड्ढे में पलट जाने से उसमें लदे 50 मवेशियों की मौत हो गई। घटना शनिवार को तड़के घटी और घटना के बाद स्थानीय लोगों ने यहां सड़क जाम कर दिया। इस दौरान पहुंची सराय पुलिस के बात मानने को आक्रोशित तैयार नहीं हुए। सड़क जाम के करीब 12 घंटे बाद शाम 7 बजे हाजीपुर से एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंचे। उनके समझाने-बुझाने पर लोगों ने जाम हटाया तब आवागमन चालू हो सका। घटनास्थल से सभी मृत मवेशियों को हटा दिया गया है। तीनों कंटेनर के चालक-खलासी फरार बताए गए हैं।

जानकारी के अनुसार तीन बंद कंटेनरों में क्षमता से अधिक पशुओं को ठूंस कर पटना की ओर से मुजफ्फरपुर की ओर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान सुबह करीब छह बजे मंसूरपुर गांव के निकट एक कंटेनर का टाई राड टूटने अनियंत्रित होकर वह सड़क किनारे बड़े गड्ढे में पलट गया। कंटेनर में साठ से अधिक भैंस लदे थे। जिसे बांस के बल्ले से बंद किया गया था। कंटेनर के पलटने की खबर पर आसपास से बड़ी संख्या में लोग जुट गए। पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने कंटेनर खोला तो उसमें ठूस-ठूस कर मवेशी रखे गए थे। इस दौरान पीछे से आ रहे दो अन्य कंटेनर को ग्रामीणों ने रोका तो उसका ड्राइवर एवं क्लीनर गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया।

इस बीच कंटेनर में मृत मवेशियों को सड़क पर रखे जाने से एनएच का पश्चिमी लेन अवरूद्ध हो गया। इसके बाद ग्रामीण मृत मवेशियों को शीघ्र हटाने की मांग करने लगे। बताते हैं कि थानाध्यक्ष ने सभी मवेशियों को ट्रैक्टर पर लाद कर थाने भिजवाने को कहा। ग्रामीण जब मवेशियों को लेकर थाने पहुंचे तो थानाध्यक्ष ने उन्हें वापस कर दिया। इससे उत्तेजित ग्रामीणों ने मृत मवेशियों को एनएच 22 पर रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। घटना की सूचना पर एसडीपीओ राघव दयाल शाम 6 बजे मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि बिना पोस्टमार्टम के मवेशियों को हटाना संभव नही है। इसके लिए उन्होंने थानाध्यक्ष अनिल कुमार को डांट-फटकार भी लगाई।

इसके बाद घटनास्थल पर सीओ भगवानपुर सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंची और ठप पड़ पश्चिमी लेन के यातायात को चालू कराया। पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सक को बुलाने की बात की जा रही थी। बताया गया हैं कि दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर में 50 से अधिक भैंस की मौत हो चुकी थी। पकड़ गए दो अन्य कंटेनरों में लदे मवेशियों की गिनती अभी नही हो पाई है। इस दौरान कंटेनर से दो लोगो को पुलिस ने पकड़ा है। दोनों अपने आप को गाड़ियों पर मवेशी लोड करने बाले मजदूर बता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी