महनार में 340 लोगों को लगाया गया कोरोना से बचाव का टीका

कोविड-19 टीकाकरण हेतु नगर क्षेत्र में दो स्थानों पर शिविर का आयोजन किया गया। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी टीकाकरण कार्य किया गया। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 12 नयाटोला इस्लामपुर एवं वार्ड संख्या 26 देशराजपुर में शिविर आयोजित कर 18 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगो को कोरोना का टीका दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:04 PM (IST)
महनार में 340 लोगों को लगाया गया कोरोना से बचाव का टीका
महनार में 340 लोगों को लगाया गया कोरोना से बचाव का टीका

संवाद सहयोगी, महनार :

कोविड-19 टीकाकरण हेतु नगर क्षेत्र में दो स्थानों पर शिविर का आयोजन किया गया। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी टीकाकरण कार्य किया गया। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 12 नयाटोला इस्लामपुर एवं वार्ड संख्या 26 देशराजपुर में शिविर आयोजित कर 18 वर्ष व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगो को कोरोना का टीका दिया गया। इस दौरान दोनों जगहों पर कुल 340 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जय कुमार ने शिविर का निरीक्षण करते हुए टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। कार्यपालक पदाधिकारी ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि कोरोना रोधी टीका पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। जिनकी भी आयु 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई है सभी लोगों को कोरोना रोधी टीका अवश्य लेनी चाहिए। लोगों के सहूलियत के मद्देनजर वार्ड स्तर पर शिविर का आयोजन हो रहा है लोग इसका लाभ लें। कोरोना की जंग जितने के लिए टीकाकरण आवश्यक है। इस अवसर पर नगर मिशन प्रबंधक पम्मी सिंह, कनिष्का आनंद, कामता राय आदि उपस्थित थे। राजापाकर में एक हजार लोगों को लगाया गया टीका

संवाद सूत्र, राजापाकर :

राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के चयनित तीन कोविड-19 टीका केंद्रों पर सोमवार को एक हजार लोगों को टीका दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. राजेश कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक रवि कुमार ने बताया कि टीका की कमी के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 500, स्वास्थ्य उप केंद्र बैद्यनाथपुर में 250 एवं चकसिकंदर स्वास्थ्य उपकेंद्र में 250 लोगो का टीकाकरण किया गया। लोगों को कोवि-शील्ड का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया गया। टीका की कमी के कारण सभी टीका केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। लाइन में लगे दर्जनों लोग टीका के अभाव में टीका खत्म होने के बाद वापस लौटे। टीकाकरण कार्य में शामिल एएनएम शोभा कुमारी, गीता रानी, प्रतिमा कुमारी, सुनीता कुमारी, मीना कुमारी, गीता रानी, रीता कुमारी, प्रमिला कुमारी आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी