महनार सीएचसी में 320 लोगों का किया गया टीकाकरण

वैशाली। एक और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:35 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:35 PM (IST)
महनार सीएचसी में 320 लोगों का किया गया टीकाकरण
महनार सीएचसी में 320 लोगों का किया गया टीकाकरण

वैशाली। एक और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर लोगों की लापरवाही भी भारी पड़ती नजर आ रही है। सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पर टीकाकरण एवं कोरोना जांच के लिए उमरी भीड़ ने शारीरिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ाईं।

जानकारी के अनुसार रविवार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार सहित विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हुआ है। इसी कड़ी में सोमवार को भी कोविड-19 की जांच एवं टीकाकरण के लिए भारी भीड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पर उमड़ पड़ी। जिस कारण यहां टीकाकरण केंद्र के बाहर में शारीरिक की धज्जियां उड़ती दिखीं। स्वास्थ्यकर्मियों के लाख समझाने और प्रयास करने के बाद भी लोग शारीरिक दूरी बनाकर खड़े नहीं हुए। लोगों की भारी भीड़ के कारण टीका लेने के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनोरंजन कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 180 लोगों का टीकाकरण किया गया। जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 140 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि समझाने के बावजूद भी लोग बात समझने को तैयार नहीं हैं। बार-बार कहने के बावजूद भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार से कोरोना जांच की व्यवस्था को अस्पताल परिसर से स्थानांतरित कर बगल के विद्यालय में ले जाया जाएगा। उम्मीद जताया कि कोरोना जांच की व्यवस्था यहां से हट जाने के बाद भीड़ थोड़ी कम हो जाएगी। जिससे शारीरिक दूरी का पालन हो सकेगा। उन्होंने आम लोगों से अपील की कि वह टीकाकरण एवं जांच में सहयोग करें एवं अस्पताल आए तो यहां नियमों को अपनाएं।

chat bot
आपका साथी