महुआ में कार्यपालक मजिस्ट्रेट व डॉक्टर समेत 28 पाए गए पॉजिटिव

महुआ में कार्यपालक मजिस्ट्रेट व डॉक्टर समेत 28 पाए गए पॉजिटिव

कोरोना की बढते रफ्तार में डॉक्टर स्वास्थ्यकर्मी बैंककर्मी के बाद अब एक कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी संक्रमण के दायरे में आ गए हैं। वहीं सोमवार को महुआ में 187 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए।

JagranMon, 19 Apr 2021 10:04 PM (IST)

संवाद सहयोगी, महुआ :

कोरोना की बढते रफ्तार में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, बैंककर्मी के बाद अब एक कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी संक्रमण के दायरे में आ गए हैं। वहीं सोमवार को महुआ में 187 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। पिछले तीन दिनों में महुआ में चार बैंक कर्मी, एक डॉक्टर, तीन स्वास्थ्य कर्मी के अलावा अब एक अधिकारी भी करोना के चपेट में आ गए हैं। दूसरी ओर सेंट्रल बैंक महुआ एवं हरपुर बेलवा शाखा में कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद पूरा बैंक परिसर को सेनेटाईज किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देश के आलोक में सघन मास्क जांच अभियान जहां चलाई जा रही है। वहीं सोमवार से नाइट क‌र्फ्यू भी लगाई है। नियम का उल्लंघन करने वाले पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम लोगों से इस कोरोना की चैन को रोकथाम के लिए सावधानी बरतने की अपील की है। महुआ में ट्रैकिग एवं मॉनिटरिग कोषांग का गठन कोविड के बढ़ते हुए प्रकोप को लेकर महुआ के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रखंड ट्रैकिग एवं मॉनिटरिग कोषांग का गठन किया है। कोषांग में नोडल पदाधिकारी सहित 7 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। टीम प्रतिदिन सूचना उपलब्ध कराएंगे। प्रखंड ट्रेकिग कोषांग का नोडल पदाधिकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के बीआरपी मो. सलाउद्दीन को बनाया गया है। इसके अलावा इस कोषांग में अरविद कुमार, सरोज कुमार अरुण, प्रभु दयाल राम, प्रीतम कुमार झा, सत्येंद्र कुमार सहित 7 शिक्षकों को रखा गया है। प्रखंड कार्यालय में अपना योगदान कर आवटित कार्य का संचालन करेंगे। महनार में आयुष चिकित्सक समेत तीन पॉजिटिव संवाद सहयोगी, महनार : महनार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो चुकी है। सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार के एक आयुष चिकित्सक और उनके सहयोगी सहित तीन लोग पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद जमील अहमद ने बताया कि सोमवार को आयुष डॉ. रामकुमार और उनके एक सहयोगी और एक अन्य व्यक्ति जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि महनार में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो चुकी है। जबकि दो लोगों का रिपोर्ट इलाज के बाद नेगेटिव आ गया है। इस प्रकार एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अभी 18 है। मास्क चेकिग अभियान चलाकर एक हजार रुपये की वसूली संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग : बीडीओ मो. इस्माइल अंसारी एवं सीओ सोहन राम ने संयुक्त रुप से मास्क जांच अभियान चलाया। इस दौरान मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से लगभग एक हजार जुर्माने की राशि भी वसूल की गई। लोगों को सख्त हिदायत दी गई की बिना मास्क दिखाई देने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया जाएगा। अधिकारियों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के उद्देश्य से शाम छह बजे बजे के बाद खुली दुकानों को भी बंद कराने की कार्रवाई की ही। अधिकारियों ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दिया कि गाइडलाइन के विपरीत अगर दुकान खुली पाई गई तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दुकानदारों एवं ग्राहकों से कहा कि बिना मास्क दुकानदार किसी भी ग्राहक को सामान उपलब्ध नही कराएंगे। दुकानदार एवं ग्राहक दोनों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है।

महनार बाजार में सीओ ने चलाया चेकिग अभियान संवाद सहयोगी, महनार : सोमवार को सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने नगर क्षेत्र में स्टेशन रोड आदि जगहों पर मास्क जांच अभियान चलाया।सीओ ने सभी आने-जाने वाले छोटे-बड़े सवारी वाहनों को रुकवा कर सभी का मास्क चेक किया।इस दौरान वैसे लोग जिनके द्वारा मास्क का उपयोग नहीं किया गया था। उन सभी लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।इसके साथ ही बाजार में दुकानदारों के द्वारा मास्क का उपयोग किया जा रहा है या नहीं, इसकी भी जांच की। दुकान में आने वाले ग्राहकों के द्वारा मास्क का उपयोग किया जाए इसके लिए दुकानदार को हिदायत दी गई। कहा गया कि जो ग्राहक बिना मास्क के आपके दुकान में आए उन्हें सामान नही दें। सीओ ने बस आदि सवारी गाड़ी चालको को सख्त हिदायत दिया कि वह सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप 50 प्रतिशत सवारी ही बैठाएं। यदि गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया तो गाड़ी के विरुद्ध करवाई की जाएगी। लालगंज में सोमवार को मिले 6 पॉजिटिव केस संवाद सूत्र, लालगंज : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रही है। रेफरल अस्पताल लालगंज एवं अन्य चिन्हित स्थानों पर रैपिड एंटीजेन किट से हुई 176 लोगो की जांच में सोमवार को छह लोग पोजेटिव पाए गए। जिसमे ईसोपुर, रेपुरा, लालगंज, शीतल भकुरहर, अताउल्लापुर एवं सिरसा रामराय गांव के एक एक लोग शामिल हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। मेडिकल टीम स्थानीय प्रशासन के सहयोग से सभी पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.