लौटने लगे कामगार

संवाद सूत्र लौकहा बाजार (सुपौल) सदर प्रखंड के हरदी दुर्गास्थान लाऊढ़ आदि जगहों पर प्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:54 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:54 AM (IST)
लौटने लगे कामगार
लौटने लगे कामगार

संवाद सूत्र, लौकहा बाजार (सुपौल): सदर प्रखंड के हरदी दुर्गास्थान, लाऊढ़ आदि जगहों पर प्रवासी कामगारों का लौटना शुरू हो गया है। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से हालत एक बार फिर गंभीर होती जा रही है। कई राज्य सरकार ने हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए हैं। कोरोना की नई रफ्तार और लॉकडाउन की आहट ने प्रवासी कामगारों की परेशानी एक बार फिर बढ़ा दी है। इसके चलते कई राज्यों से प्रवासी मजदूर पलायन करने लगे हैं। बुधवार को बस से लौटे प्रवासियों ने बताया कि पिछले साल हुए लॉकडाउन के बाद जिन दुश्वारियों का सामना हमें करना पड़ा था, वैसे ही दिन फिर आ गए हैं। इसलिए भलाई अपने घर लौटने में ही समझी।

------------------------------

आग से घर जला

बलुआ बाजार (सुपौल): बलुआ बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेवपट्टी वार्ड 4 में मंगलवार देर रात चूल्हे से निकली चिगारी से लगी आग में एक घर सहित हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। पीड़ित सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि आग लगने से उनके घर में रखे जरूरी कागजात, बर्तन, अनाज, कपड़ा, फर्नीचर आदि जलकर राख हो गए। लोगों ने आग लगने की सूचना बलुआ बाजार थाने को दी। छातापुर अंचलाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने बताया कि जांच पड़ताल के बाद पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी।

---------------------------------- जाप ने मनाई बाबा साहब की जयंती जासं, सुपौल: जन अधिकार पार्टी (लो) सुपौल के कार्यकर्ताओं के द्वारा डॉ भीम राव आंबेडकर की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष नंद कुमार चौधरी ने कहा कि बाबा साहेब ने गरीबों, शोषितों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया। सामाजिक भेदभाव मिटाने का प्रयास किया। समाज के अंतिम व्यक्ति को न्याय मिले इसके लिए प्रयास किया। इस मौके पर दिलखुश ठाकुर, छात्र नेता प्रवीण पाठक, छेदन राय, सुरेंद्र यादव, सलीम सफी, मनीष, सुधीर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी