पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

दो गिरफ्तार जदिया (सुपौल) पुलिस द्वारा चलाये गए समकालीन छापामारी अभियान के तहत थाना क्षेत्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:29 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:29 AM (IST)
पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

दो गिरफ्तार जदिया, (सुपौल): पुलिस द्वारा चलाये गए समकालीन छापामारी अभियान के तहत थाना क्षेत्र के दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष गौतम शरण ओमी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति पिलुवाहा पंचायत निवासी दिलखुश यादव उर्फ दिलखुश कुमार जदिया थाना कांड संख्या 33/20 के नामजद प्राथमिकी अभियुक्त हैं,जबकि दूसरा व्यक्ति गुड़िया पंचायत निवासी प्रमोद यादव है जो जदिया थाना कांड संख्या 243/19 के प्राथमिकी अभियुक्त है। जिसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत सुपौल भेजा गया है।

----------------------------------

कर्मी नहीं करते सरकारी मोबाइल का प्रयोग

सरायगढ़, (सुपौल): सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत अधिकांश सरकारी कर्मी सरकारी मोबाइल को स्विच ऑफ रखते हैं। जानकारी अनुसार यहां के विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मियों को सरकारी स्तर से मोबाइल प्राप्त है। अधिकांश कर्मी अपने प्राइवेट मोबाइल से विभागीय कार्य निपटाते हैं, जिस कारण सरकार द्वारा मोबाइल उपलब्ध कराने का औचित्य समाप्त होता जा रहा है। सरकार ने सभी मनरेगा कर्मी, इंदिरा आवास सहायक,विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविकाएं को सरकारी मोबाइल दे रखा है। क्षेत्र के कुछ जानकार लोग बताते हैं कि सरकारी कर्मी सोची समझी रणनीति के तहत सरकार के द्वारा दिए गए मोबाइल फोन का उपयोग करने से बच रहे हैं।

----------------------------------

पुल निर्माण की मांग

प्रतापगंज,(सुपौल): बाजार से सटे लौहगड़ा नदी के दोनों किनारों की आबादी को जोड़ने व यातायात की सुविधा बहाल करने के लिए प्रतापगंज अस्पताल के सामने से वित्तीय वर्ष 2009-10 में जिला पार्षद मद से दो स्पेन पुल की स्वीकृति प्रदान की गई थी। पुल निर्माण का कार्य भी प्रारंभ हुआ। पुल का स्पेन भी बनकर तैयार हो गया। बावजूद विभागीय उदासीनता के कारण पुल का ढ़लाई कार्य नहीं हो पाने की वजह से दोनों किनारों के हजारों लोगों को बरसात के महीनों में घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि अधूरे इस पुल के दोनों किनारे पंचायत स्तर से ईंट सोलिग का निर्माण कार्य पूर्ण है। अधूरे निर्मित उक्त पुल के निर्माण से लोगों को इस पार से उस पार तक जाने के लिए लम्बी दूरी तय करना पडता है।

chat bot
आपका साथी