कोरोना ने ले ली दो और जान, 188 मिले नए मरीज

सुपौल। कोरोना से सुपौल जिले में दो और की मौत हो गई है। मृतकों में एक जिला मुख्यालय का रह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:29 PM (IST)
कोरोना ने ले ली दो और जान, 188 मिले नए मरीज
कोरोना ने ले ली दो और जान, 188 मिले नए मरीज

सुपौल। कोरोना से सुपौल जिले में दो और की मौत हो गई है। मृतकों में एक जिला मुख्यालय का रहने वाला था तो दूसरा किशनपुर प्रखंड का रहने वाला है। इस वायरस से अब तक17 लोगों कर मौत हो चुकी है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में आए दिन हो रहे इजाफा से खौफ पैदा हो गया है। मालूम हो कि पिछले साल कोरोना से 11 लोगों की मौत हुई थी। वहीं इस साल छह लोगों की मौत इस वायरस से हुई है। पांच लोगों की मौत तो एक माह के अंदर ही हुई है। बावजूद अधिकतर लोग इस वायरस की गंभीरता समझने के लिए तैयार नहीं हैं। बिना मास्क घर से निकलना व शारीरिक दूरी पालन न करना एक आदत सी बना ली है। ऐसा करते हुए खुद की तो जान जोखिम में डाल ही रहे हैं, दूसरे को भी हानि पहुंचाने का काम कर रहे हैं। अगर अभी नहीं संभले तो वो दिन दूर नहीं जब स्थिति बेकाबू हो जाएगी और चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे।

-----------------------------------------------

188 मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना से बिगड़ते हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को जिले में 188 व्यक्ति पॉजिटिव मिले। ये पॉजिटिव सुपौल प्रखंड में 67, किशनपुर में 10, सरायगढ़ 10, निर्मली 11, मरौना 03, पिपरा 13, त्रिवेणीगंज 11, राघोपुर 25, बसंतपुर 15 तथा छातापुर प्रखंड में 17 की संख्या में मिले हैं। वहीं एक्टिव केस 687 पर जा पहुंचा है। इस जिले में अब तक 05 लाख 69 लाख 543 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। जिसमें 6322 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना के बढ़ने की जो स्थिति उसे देखते ही यह अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि आने वाले समय में और अधिक मामले आ सकते हैं। जरूरत है लोगों को सचेत रहने की।

------------------------------

सीसीसी में बढ़ रहे मरीज

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीसीसी यानि कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। कुछ दिन तक कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या इकाई में भी थी। वह अब बढ़ कर दहाई में दिखने लगा है। फिलहाल जिले के विभिन्न कोविड सेंटर में 25 मरीज भर्ती हैं। जिसमें 10 मरीज सुखपुर कोविड केयर सेंटर, 13 निर्मली कोविड सेंटर तथा 02 मरीज बलुआ बाजार कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। इधर प्रशासन कोरोना के तहत दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करने वालों व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मंगलवार की शाम जिला मुख्यालय स्थित स्टाइल अप मॉल को निर्देश के उल्लंघन के बाबत सील कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी