नेताजी पटना में, चेले-चपाटी यहां करा रहे टिकट कंफर्म

ऐसे तो चुनाव की घोषणा से पहले ही टिकट के लिए भागाभागी शुरू हो जाती है जोड़-तोड़ शुरू हो जाता है और शुरू हो जाती है टिकट के लिए पटना-दिल्ली की दौड़। यह दौड़ टिकट पाने या निराश होने तक जारी रहता है। फिलहाल यही दौर यहां भी चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:28 PM (IST)
नेताजी पटना में, चेले-चपाटी यहां करा रहे टिकट कंफर्म
नेताजी पटना में, चेले-चपाटी यहां करा रहे टिकट कंफर्म

सुपौल। ऐसे तो चुनाव की घोषणा से पहले ही टिकट के लिए भागाभागी शुरू हो जाती है, जोड़-तोड़ शुरू हो जाता है और शुरू हो जाती है टिकट के लिए पटना-दिल्ली की दौड़। यह दौड़ टिकट पाने या निराश होने तक जारी रहता है। फिलहाल यही दौर यहां भी चल रहा है। चुनाव मैदान में कूदने वाले नेताजी टिकट के लिए पटना में हैं और इधर उनके चेले-चपाटी यहां उनका टिकट कंफर्म बता चुनावी हवा को तेज करने में जुटे हैं।

सुपौल में तीसरे चरण में चुनाव होना है इसके लिए सात नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव में अपनी दावेदारी के लिए प्रत्याशी टिकट के लिए प्रयासरत हैं। पूर्व से सीटों पर काबिज लोगों की दावेदारी लाजिमी है, सो इनमें से अधिकांश पटना में ही हैं। इनके अलावा कुछ नये चेहरे तो कुछ पुराने राजनीतिज्ञ भी इस समय पटना में डेरा जमाए हुए हैं जो चुनाव में अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं। इधर राजनीतिक हवा है जो बारबार रुख बदलती रहती है। पटना में क्या हवा चल रही है, इसकी पल-पल की खबर चेले-चपाटी अपने-अपने हिसाब से बखान करते रहते हैं। बात निकलती है तो कानो-कान होते हुए कुछ से कुछ बन जाती है। थोड़ी देर पहले तक जिस प्रत्याशी का नाम एक दल से जुड़ा हुआ सुना जाता है तो कुछ देर बाद दूसरे दल में जुड़ता सुनाई देता है। किसी-किसी के नाम का तो दो-दो दलों के वेटिग लिस्ट में होने की बात भी फिजां में तैरती रहती है तो कभी किसी को किसी दल से बाहर का रास्ता दिखाए जाने की बात चल निकलती है। आमलोगों की सुनें तो जबतक पार्टी हाथ में टिकट नहीं थमा देती तबतक कुछ कहना मुश्किल होता है। टिकट मिलने तक सबकी अपनी दावेदारी है इसी दावेदारी पर हवा में ही उनका टिकट कंफर्म हो रहा है। वैसे कई बेटिकट होने वाले अभ्यर्थियों के समर्थक यह तक कहने से बाज नहीं आ रहे कि पार्टी टिकट नहीं देगी तो क्या, निर्दलीय चुनाव लड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी