सड़क निर्माण सामग्री की चोरी, थाना पहुंचा मामला

झिल्ला-डुमरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 के सदस्य रामकुमार शर्मा ने भपटियाही थाना में आवेदन देकर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से बनने वाली सड़क के लिए मंगाए गए ईंट बालू सीमेंट एवं गिट्टी की चोरी हो जाने का मामला उठाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 07:04 PM (IST)
सड़क निर्माण सामग्री की चोरी, थाना पहुंचा मामला
सड़क निर्माण सामग्री की चोरी, थाना पहुंचा मामला

सुपौल। झिल्ला-डुमरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 के सदस्य रामकुमार शर्मा ने भपटियाही थाना में आवेदन देकर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से बनने वाली सड़क के लिए मंगाए गए ईंट, बालू, सीमेंट एवं गिट्टी की चोरी हो जाने का मामला उठाते हुए कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में कहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत सड़क बनाने के लिए एक हजार सीएफटी सोन बालू, एक हजार सीएफटी गिट्टी तथा दो सौ बोरी अल्ट्राटेक और बांगर सीमेंट खरीद की थी। इसकी कीमत चार लाख रुपये के आसपास थी। सामग्री को उन्होंने वार्ड कार्यान्वयन समिति के सचिव सूर्यनारायण मेहता के घर के आगे रख दिया जिसकी देखरेख की जवाबदेही गृहस्वामी को दी। आवेदन में वार्ड सदस्य ने लिखा है कि सड़क की जमीन कुछ लोगों की निजी थी और उनके द्वारा विरोध किए जाने के कारण कार्य रुक गया। उसी बीच 12 फरवरी को भपटियाही थाना कांड संख्या 82/2018 में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और वह जेल चले गए। जेल से लौटने पर सभी सामग्री गायब मिली। जब गृहस्वामी से पूछताछ की तो उल्टे धमकी देने लगे। वार्ड सदस्य ने बताया कि अब वे बता नहीं रहे कि ईट, बालू, सीमेंट, गिट्टी क्या हुआ।

इस बाबत वार्ड सचिव सूर्यनारायण मेहता ने पूछे जाने पर कहा कि उनके दरवाजे पर वार्ड सदस्य द्वारा कोई सामग्री नहीं रखी गई थी।

-------------------------- बोले थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष राघव शरण ने बताया कि आवेदन के बारे में उन्हें विस्तृत जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि आवेदन को देखने के बाद सही है स्थिति बता सकते हैं।

-------------------------- बोले ग्रामीण विकास पदाधिकारी

ग्रामीण विकास पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविद कुमार ने बताया कि वार्ड सदस्य राम कुमार शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत सड़क निर्माण सामग्री चोरी संबंधी आवेदन उन्हें दिया गया है। उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्य को थाना में इस बाबत मुकदमा दर्ज कराने को कहा गया है। अब पुलिस जांच में ही सही स्थिति सामने आ सकती है।

chat bot
आपका साथी