मास्क पहनना भूल चुके हैं लोग

सुपौल। अनुमंडलीय अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिग का कोई ख्याल नहीं रखा जाता है। अस्पताल में मंगलव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 06:08 PM (IST)
मास्क पहनना भूल चुके हैं लोग
मास्क पहनना भूल चुके हैं लोग

सुपौल। अनुमंडलीय अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिग का कोई ख्याल नहीं रखा जाता है। अस्पताल में मंगलवार को गर्भवती महिला व शिशु मृत्यु दर में सुधार लाने के लिए प्रत्येक माह की 9 तारीख को गर्भवती महिलाओं की जांच डॉक्टर द्वारा की जाती है। लेकिन जब व्यापक पैमाने पर खतरनाक बीमारी से बचने के लिए जिलाधिकारी के आदेश पर मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है। कोरोना जैसे खतरनाक बीमारी वायरस से बचाने के लिए मास्क पहनना जरूरी बताया जा रहा है। वहीं अस्पताल में ही मौजूद मरीज में मास्क की कमी और खासकर सोशल डिस्टेंसिग का कोई भी पालन करते नहीं देखा जा रहा है।

-----------

राजलक्ष्मी को पुरस्कार

सरायगढ़, (सुपौल): अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जीजे कॉलेज बिहटा पटना में दो टीमों के बीच खेले गए मैच में सरायगढ़ की राजलक्ष्मी ने वूमन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया। राजलक्ष्मी साइंस कॉलेज पटना में पढ़ रही है और वहीं से वह महिला क्रिकेट में अपना जलवा दिखा रही है। राजलक्ष्मी अब तक में देश स्तर के विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित मैच के समापन के बाद कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विकास कृष्ण सिंह तथा बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश साह ने संयुक्त रूप से राजलक्ष्मी को पुरस्कार प्रदान किया।

-------------------------------

फ्रेशर पार्टी का आयोजन

त्रिवेणीगंज, (सुपौल): अनुमंडलीय अस्पताल परिसर स्थित एएनएम ट्रेनिग स्कूल सह छात्रावास में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ स्कूल के प्राचार्य मु. आरि़फ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। फ्रेशर पार्टी में कुल 94 छात्रों ने शिरकत की। प्राचार्य मु. आरि़फ ने बताया कि कोविड-19 को लेकर इस फ्रेशर पार्टी के आयोजन में विलंब हुआ है। फ्रेशर पार्टी सत्र 2018-19 के 52 प्रशिक्षित एएनएम औऱ जीएनएम ने मिलकर सत्र 2019-20 के प्रशिक्षित एएनएम औऱ जीएनएम के 42 छात्राओं के लिए आयोजित किया गया था जिसे छात्राओं ने बड़े ही धूमधाम से मनाया।

chat bot
आपका साथी