top menutop menutop menu

व्यवस्था से हारा, खुद बना सहारा

व्यवस्था से हारा, खुद बना सहारा
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 06:34 PM (IST) Author: Jagran

सुपौल। बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत भगवानपुर पंचायत के एनएच 106 बोल्डर चौक से अनंत चौक जाने वाली सड़क की हालत जर्जर हो गई है। बदहाल सड़क स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। एक वर्ष पूर्व बरसात के मौसम में ही इस सड़क पर बनी पुलिया के बगल में पानी की धारा ने सड़क को तोड़ दिया था, जो कटान अब खतरनाक गड्ढे में तब्दील हो गया है। इधर व्यवस्था की लापरवाही से आजिज ग्रामीण नुनुलाल मेहता, बौआ लाल मेहता, सहदेव मेहता, मधु मेहता एवं अन्य लोगों ने इस गड्ढे को पार करने के लिए चचरी बना डाली है। ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क पर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आवागमन होता है। बोल्डर चौक से भगवानपुर अनंत चौक पूर्वी टोला को जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग है। साथ ही समदा, पंचपडरिया, भगवानपुर के वार्ड नंबर- 8, 10, 11, 12, 13 को भी एनएच 106 से जोड़ता है। लेकिन बरसात के मौसम में यह सड़क कीचड़मय हो जाती है। सबसे अधिक दिक्कत वार्ड नंबर- 8 एवं 10 के लोगों को होती है। बरसात के मौसम में इनका हाल नारकीय हो जाता है। साथ ही कीचड़ के चलते हादसे का डर बना रहता है।

ग्रामीण प्रशांत कुमार, रामलखन भारती, राज कुमार मेहता, जयप्रकाश मेहता, महेंद्र मेहता, संतोष पासवान, रामचंद्र मेहता, रंजीत मेहता, मिथिलेश मंडल, राजेश मंडल, इंद्रजीत सादा, प्रदीप प्रभाकर आदि ने बताया कि यह सड़क वर्षो से जर्जर स्थिति में है। एक वर्ष पूर्व ही सड़क पानी की धारा से कट गया, लेकिन अबतक गड्ढे को नहीं भरा गया है। इससे आवागमन में काफी दिक्कतें आती है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक, सांसद, स्थानीय जनप्रतिनिधियों समेत कई अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है। वहीं पंचायत समिति सदस्य देवेंद्र दास ने बताया कि कई बार इस सड़क के बारे में विभागीय अधिकारी को अवगत कराया, लेकिन अभी तक इस सड़क पर कार्य नहीं हो पाया है। अधिकारियों के द्वारा बताया जा रहा है कि सड़क प्रधानमंत्री योजना के अधीन है। कार्य कब से प्रारंभ होगी इनकी समय सीमा निर्धारित नहीं है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.