प्रतापगंज बाजार का तीन किमी का इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना संक्रमण के दौर में प्रखंड क्षेत्र के लोगों के बीच लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:36 PM (IST)
प्रतापगंज बाजार का तीन किमी का इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित
प्रतापगंज बाजार का तीन किमी का इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना संक्रमण के दौर में प्रखंड क्षेत्र के लोगों के बीच लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर प्रतापगंज बाजार के तीन किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां बाहरी लोगों सहित वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाजार में मेडिकल की दुकानों के अलावा राशन की दुकानों को निर्धारित समय तक ही खोलने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा सभी तरह की दुकानों को बंद रखने की घोषणा की गई है।

इस संदर्भ में आरडीओ राजाराम पासवान, पुअनि. आरसी सिंह सहित पुलिस बल के साथ माइकिग कर लोगों को बाजार को कंटेनमेंट जोन होने की सूचना दे दी गई है। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि नियमों का पालन नहीं करने वालों पर पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

बाजार सहित आसपास के क्षेत्र में पिछले 28 जुलाई से लेकर मंगलवार को 11 पॉजिटिव सहित जारी जांच में विभिन्न पंचायतों में 51 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले हैं। जिसमें सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज भवानीपुर दक्षिण पंचायत के बाजार और उसके आसपास में मिले हैं। इसमें बाजार निवासी एक वृद्ध की मौत भी हो चुकी है। साथ ही बाजार के ही एक परिवार में सबसे अधिक 11 सदस्य तो दूसरे दूसरे एक ही परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे लोगों में भय और चिता का वातावरण बन गया है। आरडीओ ने बताया कि बाजार में किसी भी तरह के वाहनों सहित बाहरी लोगों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। बाजार प्रवेश करने के चारों ओर के रास्तों को सीलकर बैरियर लगाने का कार्य जारी है। सभी बैरियर पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। जिला पदाधिकारी के अगले आदेश तक कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई जारी रहेगी। कंटेनमेंट जोन घोषित होते ही बाजार की सड़कें जहां वीरान सी हो गयी है, वहीं लोगों द्वारा प्रशासन के इस पहल की सराहना भी करते देखे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी