सर्वर है गड़बड़ नहीं बन रहा प्रमाणपत्र

संवाद सूत्र सरायगढ़ (सुपौल) सरायगढ़-भपटियाही अंचल कार्यालय में एक माह पूर्व से जाति आवासी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:06 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:06 AM (IST)
सर्वर है गड़बड़ नहीं बन रहा प्रमाणपत्र
सर्वर है गड़बड़ नहीं बन रहा प्रमाणपत्र

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल) : सरायगढ़-भपटियाही अंचल कार्यालय में एक माह पूर्व से जाति, आवासीय तथा आय प्रमाण पत्र बनाने में लोगों की कठिनाई बढ़ी हुई है। छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति हेतु आवेदन करने में इन प्रमाणपत्रों की जरूरत है जो नहीं बन पा रहा है। प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोग कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन सर्वर काम नहीं कर रहा है।

सोमवार को प्रमाण पत्र बनाने हेतु पहुंचे कई छात्र-छात्राओं ने आरटीपीएस काउंटर के समक्ष बताया कि वे लगातार आ रहे हैं लेकिन आरटीपीएस कर्मी सर्वर काम नहीं करने की बात कहकर लौटा दे रहे हैं। छात्र छात्राओं का कहना था कि उन सबों को छात्रवृत्ति हेतु आवेदन करना है जिसमें प्रमाण पत्र की सख्त जरूरत है। बगैर प्रमाण पत्र आवेदन संभव नहीं है इस कारण वे बार-बार कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। छात्र-छात्राओं ने बताया कि 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तय कर कार्यालय आते हैं लेकिन कोई काम नहीं होता है। 4 बजे के बाद निराश होकर वह सब लौट जा रहे हैं। आवेदन हेतु 30 सितंबर तक समय निर्धारित है अगर प्रमाण पत्र नहीं बना तो उन सब को छात्रवृत्ति से वंचित रहना पड़ेगा।

कार्यालय में मौजूद आरटीपीएस कर्मी मु. शमीम आलम ने बताया कि सर्वर खराब रहने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। दिन भर में दो-चार लोगों का प्रमाण पत्र नहीं दिया जा सकता है। अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद सिंह ने भी कहा कि सर्वर गड़बड़ रहने के कारण प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। जब तक सर्वर ठीक से काम नहीं करने लगेगा तब तक लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी।

बता दें कि पंचायत चुनाव की घोषणा हो चुकी है। अभ्यर्थियों को भी जाति प्रमाणपत्र की जरूरत है। कई प्रत्याशी भी कार्यालय का चक्कर लगाते देखे गए। ऐसे में यदि समय से सर्वर ठीक नहीं होता है तो छात्र-छात्राओं की परेशानी के साथ-साथ पंचायत चुनाव में भी समस्या सामने आ सकती है।

chat bot
आपका साथी