कर्मठ व स्वच्छ छवि के उम्मीदवार को चुनें प्रतिनिधि

संवाद सूत्र करजाईन बा•ार (सुपौल) राघोपुर प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव के लिए 20 अक्टूबर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:50 PM (IST)
कर्मठ व स्वच्छ छवि के उम्मीदवार को चुनें प्रतिनिधि
कर्मठ व स्वच्छ छवि के उम्मीदवार को चुनें प्रतिनिधि

संवाद सूत्र, करजाईन बा•ार (सुपौल): राघोपुर प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव के लिए 20 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं प्रखंड क्षेत्र के पंचायतों में चुनाव की सरगर्मी पूरे शबाब पर है। प्रत्याशी डोर-टू-डोर दस्तक देने में जुटे हैं। वहीं मतदाता प्रतिनिधि चुनने के उधेड़बुन में लगे हुए हैं। वहीं मतदाताओं का मानना है कि ऐसे व्यक्ति को चुना जाए जो पंचायत का प्रतिनिधि बनने के बाद जनता के बीच आकर उनकी समस्याओं का समाधान कराए। वह कर्मठ प्रवृत्ति का होना चाहिए। उसकी सोच दूरदर्शी एवं पंचायत हित में होनी चाहिए। रोजगारपरक योजनाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन की रफ्तार कम हो सके।

-----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-17एसयूपी-8 आपसी भाईचारा एवं सछ्वाव पूर्ण माहौल रहे कायम

पंचायत चुनाव के दौरान आपसी भाईचारा एवं सछ्वाव पूर्ण माहौल कायम रखें। प्रत्याशी भाषा की मर्यादा को बनाए रखें। साथ ही मतदाता अपने विवेक के अनुसार प्रतिनिधि का चयन करें, जो पंचायत का सर्वांगीण विकास करे। गांव व समाज के समग्र विकास के लिए सुयोग्य, ईमानदार व स्वच्छ छवि के उम्मीदवार को ही अपना वोट दें।

विनोद कुमार मेहता -----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-17एसयूपी-9 अपने बहुमूल्य वोट का महत्व समझें

अपने बहुमूल्य वोट का महत्व समझें। सरकार विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपये देती है, लेकिन आम जनता को इसका सही लाभ नहीं मिल रहा है। इसलिए हमसब मिलकर इस तरह के प्रतिनिधि का चयन करें, जो पंचायत में योजनाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन कर सकें। हमारा प्रतिनिधि रोजगार, शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं पर फोकस करने वाला हो। समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलें।

ओमप्रकाश मेहता -----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-17एसयूपी-10 हर कोई करें मताधिकार का प्रयोग

मतदान से लोकतंत्र मजबूत होता है। इसलिए हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही स्वच्छ छवि एवं जनता के सुख-दुख में भागीदारी करने वाले उम्मीदवार को मौका मिलना चाहिए। आज भ्रष्टाचार समाज के रग-रग में फैलता जा रहा है। ऐसे समय में बिना किसी भय तथा लोभ-लालच के कर्मठ, ईमानदार व स्वच्छ छवि के उम्मीदवार को ही अपना प्रतिनिधि चुनें।

कुंदन कर्ण -----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-17एसयूपी-11 महिलाओं की सुरक्षा को दें प्राथमिकता

पंचायत का प्रतिनिधि ऐसा हो जो महिलाओं की सुरक्षा की ओर विशेष ध्यान दें। मौजूदा समय में महिला सुरक्षा के लिए कई नए कानून बने हैं, लेकिन इन कानूनों का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में महिला उत्पीडऩ-अत्याचार के मामले बढ़ रहे हैं। महिलाओं के लिए समाज में आदर भाव बढ़े, इसके लिए प्रतिनिधि पहल करें।

स्नेहा कुमारी -----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-17एसयूपी-12 पंचायत के हर नागरिक को मिले सुविधा

प्रतिनिधि ऐसा हो जो पंचायत के हर नागरिक को मूलभूत सुविधा दिलाने लिए प्रयासरत रहें। साथ ही बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए पंचायत के अंतर्गत जमाखोरी, कालाबाजारी व मिलावट खौर के खिलाफ प्रशासन से मिलकर सख्त कार्रवाई करें। सरकार प्रदत योजनाओं का पंचायत में पारदर्शी तरीके से संचालन करें। ताकि सभी वर्गों को इसका लाभ मिल सकें।

पूनम देवी

chat bot
आपका साथी