सुयोग्य, कर्मठ व निष्ठावान प्रत्याशी आधी आबादी की पहली पसंद

जागरण संवाददाता सुपौल पंचायत चुनाव को लेकर आधी-आबादी में भी मतदान को लेकर उत्साह दिखने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 12:09 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 12:09 AM (IST)
सुयोग्य, कर्मठ व निष्ठावान प्रत्याशी आधी आबादी की पहली पसंद
सुयोग्य, कर्मठ व निष्ठावान प्रत्याशी आधी आबादी की पहली पसंद

जागरण संवाददाता, सुपौल : पंचायत चुनाव को लेकर आधी-आबादी में भी मतदान को लेकर उत्साह दिखने लगा है। इस चुनाव में अन्य चुनाव की भांति आधी-आबादी की भूमिका सशक्त होती दिख रही है। चुनाव की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आती जा रही है आधी-आबादी भी पंचायत सरकार बनाने के लिए कैसा हो प्रत्याशी पर चर्चा कर रही हैं। वे गांव व समाज के विकास के प्रति काफी सजग व गंभीर दिख रही हैं। मतदान में आधी-आबादी की भागीदारी बढ़-चढ़ होती आ रही है। समय के साथ आधी-आबादी भी पंचायत सरकार के दायित्वों के दायरे को समझने लगी है। ऐसे में विभिन्न पदों के उम्मीदवारों में से सुयोग्य, कर्मठ व निष्ठावान प्रत्याशियों का चुनाव उनकी पहली पसंद बनती दिख रही है। वे अच्छे प्रत्याशियों के हाथों में पंचायत की बागडोर सौंपने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

------------------------------ फोटो फाइल नंबर-12एसयूपी-14

अभी तो सोचने के लिए काफी वक्त है। मतदान से पूर्व सभी प्रत्याशियों के व्यक्तित्व पर विचार करूंगी। जो सुयोग्य, कर्मठ व निष्ठावान प्रत्याशी होंगे उन्हें मतदान करूंगी। इसके लिए आपस में विचार-विमर्श भी हो रहा है।

आशा कुमारी

------------------------------ फोटो फाइल नंबर-12एसयूपी-15

पंचायत का विकास करने की जिसमें क्षमता होगी उसे ही मतदान करूंगी। कर्मठ प्रत्याशी ही पंचायत का विकास कर सकते हैं। प्रत्याशी की कार्य क्षमता देखकर मतदान करूंगी।

सोनम कुमारी

------------------------------ फोटो फाइल नंबर-12एसयूपी-16

पंचायत चुनाव में गांव के उम्मीदवार होते हैं। लोगों को उनके बारे में पता होता है। ऐसे में प्रत्याशी के चयन में परेशानी नहीं होती है। तमाम उम्मीदवारों में जिनकी छवि अच्छी होगी उन्हें मतदान किया जाएगा। इस आधार पर स्वविवेक से मतदान करूंगी।

रंजना देवी

------------------------------ फोटो फाइल नंबर-12एसयूपी-17

पंचायत के पांच साल का भविष्य चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार ही तय करेंगे। इसके लिए सोच-समझकर मतदान करना जरूरी है। सुयोग्य उम्मीदवार का चयन कर रही हूं। उनके हाथ पंचायत की कमान सौंपी जाएगी।

शशिमाला

------------------------------ फोटो फाइल नंबर-12 एसयूपी-18

जनता को विकास चाहिए। यह काम कोई निष्ठावान प्रत्याशी ही कर सकता है। ऐसे में मतदाताओं को चाहिए कि वे निष्ठावान प्रत्याशी को वोट देकर विजयी बनाएं। पंचायत के भविष्य के लिए यह आवश्यक है।

गुड़िया कुमारी

chat bot
आपका साथी