ऊर्जावान जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे युवा

जागरण संवाददाता सुपौल पिपरा प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर 5 अक्टूबर से नामांकन ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:22 PM (IST)
ऊर्जावान जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे युवा
ऊर्जावान जनप्रतिनिधियों को चुनेंगे युवा

जागरण संवाददाता, सुपौल : पिपरा प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर 5 अक्टूबर से नामांकन होना है और तीन नवंबर को मतदान की तिथि निर्धारित है। यहां पूर्व में 16 पंचायतें थी लेकिन पिपरा को नगर पंचायत में शामिल कर लिए जाने के बाद 15 पंचायतों में चुनाव होना है। यहां चुनाव को ले संभावित प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने में जुटे हैं। चुनाव में युवाओं की भूमिका सशक्त होती दिख रही है। पंचायत की सरकार गठन को लेकर युवाओं का उत्साह देखते बन रहा है। युवा पंचायत में ऊर्जावान जनप्रतिनिधियों को चुनने का मन बना रहे हैं। युवाओं का कहना है कि वे सोच समझकर अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे। पंचायत चुनाव को लेकर जब युवाओं की राय जानी गई तो यही बातें सामने आई।

---------------------------------------

फोटो फाइल नंबर- 12एसयूपी-19

विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ने वाले किसी शिक्षित प्रत्याशी को ही अपना वोट करेंगे। पंचायत में कई उम्मीदवार होंगे उनमें से काफी सोच-समझकर ऐसे प्रत्याशी को चुनना है कि जो निजी स्वार्थ और भेदभाव से ऊपर उठकर गांव के विकास के मुद्दों को तरजीह दे।

अमित कुमार ---------------------------------------

फोटो फाइल नंबर- 12एसयूपी-20

जनप्रतिनिधि ऐसा चाहिए जो पंचायतवासियों से जुड़े रहें। चुनाव के समय तो सभी बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन चुनाव के बाद पंचायत के विकास पर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझते हैं। जनता का नेतृत्व करने का उत्तरदायित्व बहुत बड़ा है। ऐसे प्रत्याशी की पहचान की जानी है जिनकी कथनी और करनी में फर्क नहीं हो।

मनोज कुमार -------------------------------------

फोटो फाइल नंबर- 12एसयूपी-21

सभ्य, शिक्षित और सभी को साथ लेकर चलने वाला प्रत्याशी ही क्षेत्र का समुचित विकास कर सकता है। काफी सोच-विचार के बाद ही अपना मत किसी के समर्थन में दिया जा सकता है। जातिगत चुनाव लड़ने वालों की बजाय समाज का ध्यान रखकर चुनाव लड़नेवाले को वोट दिया जाना विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। ऐसे जनप्रतिनिधि को चुना जाए कि वह विकास की बात करे। सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य उपकेंद्र जैसी समस्या का समाधान करें।

विकास कुमार ---------------------------------------

फोटो फाइल नंबर- 12एसयूपी-22

विकास के लिए मूलभूत आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्य करने की जरूरत है। उद्योग, लघु सिचाई, पेयजल, सड़क, स्कूल, स्वच्छता, स्वास्थ्य केंद्र आदि सुचारु रूप से चले तो पंचायत का विकास होता रहेगा। इसपर ध्यान देनेवाले प्रत्याशी को हम युवा जनप्रतिनिधि बनाएंगे।

राजन कुमार -------------------------------

फोटो फाइल नंबर- 12एसयूपी-23

पंचायत का जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो पंचायत की जनता के सुख दुख में साथ रहे, पंचायत में सड़क, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था हो, पंचायत अंतर्गत सभी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई हो ताकि समाज शिक्षित हो।

सज्जन कुमार

chat bot
आपका साथी