महिलाओं को चाहिए सुविधाओं से सुसज्जित गांव

संवाद सूत्र लौकहा बाजार (सुपौल) पंचायत की सरकार बनाने को लेकर आधी आबादी में भी मतदान क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:48 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:48 AM (IST)
महिलाओं को चाहिए सुविधाओं से सुसज्जित गांव
महिलाओं को चाहिए सुविधाओं से सुसज्जित गांव

संवाद सूत्र, लौकहा बाजार (सुपौल): पंचायत की सरकार बनाने को लेकर आधी आबादी में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। आधी आबादी प्रत्याशियों के भाग्य के फैसला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है। पंचायत चुनाव में ताल ठोक रहे दावेदारों को आधी आबादी की अनदेखी भारी पड़ सकती है। मतदाता सूची इसी ओर इशारा कर रही है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश पुरुष मतदाता दूसरे प्रदेशों में रोजी-रोटी की तलाश में चले गए हैं। ऐसे में इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है कि होने वाले चुनाव में महिला मतदाता ही बढ़-चढ़कर वोट डालेगी और उनकी भूमिका अहम होगी। महिलाएं चुनाव को विकास की एंगल से देख रही हैं। उन्हें प्रत्याशी के न तो बड़े कद और न पैसे, रुतबा न ही जाति-धर्म से कुछ लेना-देना है। उन्हें तो बस सुविधाओं से सुसज्जित गांव चाहिए, जिसमें शहर की तरह सब सुविधा हो। इससे शहरों की ओर लोगों का पलायन रुकेगा।

----------------------------------

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-13

पंचायत के आम-आवाम को विकास चाहिए। यह काम कोई निष्ठावान प्रत्याशी ही कर सकता है। ऐसे में हम सभी मतदाताओं को चाहिए कि वे निष्ठावान प्रत्याशी को वोट देकर विजयी बनाएं। पंचायत के भविष्य के लिए बहुत जरूरी है। प्रत्याशी ऐसा होना चाहिए जो जरूरत पड़ने पर दुख-सुख में साथ दे तथा जनता के विश्वास की कसौटी पर खरा उतरे।

सीता कुमारी ---------------------------------

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-14

पंचायत के पांच साल का भविष्य चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार ही तय करते हैं।इसके लिए काफी सोच-विचार कर मतदान करना जरूरी है। सुयोग्य, ईमानदार उम्मीदवार का चयन कर उनके हाथ पंचायत की कमान सौंपी जाएगी।

गीता कुमारी

---------------------------------

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-15

पंचायत चुनाव में गांव-समाज के उम्मीदवार होते हैं। लोगों को उनके बारे में सही तरीके से पता होता है। ऐसे में प्रत्याशी के चयन में परेशानी नहीं होती है। तमाम उम्मीदवारों में जिसकी छवि स्वच्छ होगी उन्हें मतदान किया जाएगा इस आधार पर स्वविवेक से मतदान करूंगी।

पूनम देवी

---------------------------------

फोटो फाइल नंबर-26एसयूपी-16

पांच साल में चुनाव हम सभी लोगों को एक अवसर दे जाता है ताकि हम अपने ही विकसित गांव के सपने को साकार करने वाले को चुन सकें। इसलिए पंचायत सरकार की बागडोर अच्छे प्रत्याशियों के हाथों में सौपने को लेकर काफी गंभीर हूं। मतदान के प्रति काफी सजग भी हूं। योग्य प्रत्याशी को अपना वोट दूंगी।

रीता देवी

chat bot
आपका साथी