मौजहा में कोसी मचा रही तांडव, सात परिवार के घर हुए विलीन

-पीड़ित परिवारों का हाल बेहाल है अन्य स्थानों पर कर रहे हैं किसी तरह जीवन-यापन संवाद स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:15 PM (IST)
मौजहा में कोसी मचा रही तांडव, सात परिवार के घर हुए विलीन
मौजहा में कोसी मचा रही तांडव, सात परिवार के घर हुए विलीन

-पीड़ित परिवारों का हाल बेहाल है, अन्य स्थानों पर कर रहे हैं किसी तरह जीवन-यापन

संवाद सूत्र, किशनपुर (सुपौल) : कोसी नदी में आई बाढ़ से प्रखंड की मौजहा पंचायत के वार्ड नंबर 3 और 4 के सात परिवार के घर कोसी नदी में विलीन हो गए। पीड़ित परिवारों का हाल बेहाल है। सभी परिवार अन्य जगहों पर किसी तरह जीवन-यापन कर रहे हैं। अब इन परिवार के लोगों को खाने-पीने के साथ-साथ अन्य तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। सरकार के द्वारा अभी तक इस सभी परिवार को किसी भी तरह का सहयोग नहीं किया गया है। गौरतलब है कि प्रखंड की 16 पंचायतों में बौराहा, परसामाधो, नौआबाखर, मौजहा, दुबियाही पूर्ण-रूपेण व किशनपुर उत्तर दक्षिण व शिवपुरी व कदमपुरा-कटहारा आंशिक रूप से प्रभावित है। प्रति वर्ष कोसी नदी के तांडव से सैकडों परिवार के घर नदी में समाते रहते हैं।

----------------------------------- कहते हैं पीड़ित

दुर्गानंद यादव, यदुनंदन यादव, सदानंद यादव, संजय यादव, लखन यादव, जनार्दन यादव, पवन यादव आदि ने बताया इस बार कोसी नदी का दबाव मौजहा पंचायत के वार्ड नंबर 3 व 04 में पूरब तरफ है जिससे हमलोगों का घर नदी में विलीन हो गया है। घर कटने के बाद हमलोग बहुत परेशान हैं। हमलोगों को सरकार की तरफ से अभी तक कोई सहायता उपलब्ध नहीं कराई गई है। बाल-बच्चे का पालन-पोषण करना कठिन हो गया है। एक तो कभी बारिश और कभी धूप समस्या उत्पन्न करती है। खुले आसमान के नीचे इसे झेल पाना मुश्किल हो रहा है।

--------------------------------------

कहते हैं सीओ

सीओ संध्या कुमारी ने बताया कि सभी संबंधित पंचायत के मुखिया को सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है। जैसे ही सूची उपलब्ध होगी सभी परिवार को सरकारी सहायता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी