पाचवें चरण के चुनाव को लेकर बसन्तपुर के टीसीपी भवन में डीएम ने की बैठक

............ संवाद सहयोगी वीरपुरए (सुपौल) रविवार को बसन्तपुर के टीसीपी भवन म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:52 PM (IST)
पाचवें चरण के चुनाव को लेकर बसन्तपुर के टीसीपी भवन में डीएम ने  की बैठक
पाचवें चरण के चुनाव को लेकर बसन्तपुर के टीसीपी भवन में डीएम ने की बैठक

............

संवाद सहयोगी, वीरपुरए (सुपौल): रविवार को बसन्तपुर के टीसीपी भवन में डीएम सह जिला निर्वाची पदाधिकारी महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सबसे पहले डीएम ने पंचायतए वार्ड और मतदान केंद्रों की जानकारी ली और चुनाव के बाबत मतदान केंद्रों की व्यवस्था के बारे में पूछताछ भी की। बैठक में मौजूद अधिकारियों से विधि व्यवस्था को लेकर भी पूछताछ की। बोले कि मतदान के दौरान पंचायत वार टीम बनाने की जरूरत है ताकि 12 बजे तक कितना मतदान हुआ है इसकी सही जानकारी मिल सके और आगे भी इसपर काम किया जा सके। उन्होंने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को चिह्नित करने की बात कही साथ ही मतदान केंद्र का नामकरण किये जाने ताकि मतदान केंद्र पर मतदाता आसानी से पहुंच सके। मतदाता पर्ची के वितरण के बारे में उन्होंने बसन्तपुर आरडीओ से जानकारी ली तो पता चला कि 80 प्रतिशत मतदाता पर्ची का वितरण किया जा चुका है। पदाधिकारियों को जानकारी दी गयी कि वे लगातार अपनी ड्यूटी करते रहें और जरूरत पड़ने पर एसएसबी के सहयोग से फ्लैग मार्च भी निकालें। चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार पर खास नजर रखी जाए कि वे समय सीमा के भीतर प्रचार प्रासार बंद करते हैं या नहीं। जिन मतदान केंद्रों पर चहारदीवारी नहीं है वहा पूर्व से प्रकाशीय व्यवस्था और मुश्तैदी बनाये रखें। डीएम ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर बैठक की गई है और दिशा निर्देश दे दिया गया है। एरिया डोमिनेशन का कार्य 48 घटे पूर्व जो प्रखंड से बाहर के आने जानेवाले रास्ते हैं उन्हें सील कर दिया जाएगा। नेपाल के पुलिस और पदाधिकारियों के साथ साथ एसएसबी से समन्वय बनाकर पंचायत चुनाव को सम्पन्न किया जाएगा।

बैठक में एसपी मनोज कुमारए एडीएम विदुभूषण चौधरीए पंचायती राज पदाधिकारी संतोष कुमारएएसडीएम कुमार सत्येंद्र यादवए एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्राए सर्किल इंस्पेक्टर केबी सिंहए बसन्तपुर आरडीओ कुमार मनीष भारद्वाजए बसन्तपुर सीओ विद्यानन्द झाए बीईओ अनिता कुमारीए बीसीओ विकास चंद पंकजए थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल के साथ साथ अन्य स्टेटिक मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी