चुनावी रंजिश में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत

संवाद सूत्र सरायगढ़ (सुपौल) पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के लालग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 12:34 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 12:34 AM (IST)
चुनावी रंजिश में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत
चुनावी रंजिश में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के लालगंज बगेवा टेंगराहा पंचायत के बगेवा गांव में हुए चुनावी रंजिश में गंभीर रूप से जख्मी हुए पूर्व मुखिया पन्ना देवी तथा हरदेव प्रसाद यादव का पोता सुमन कुमार की गुरुवार को इलाज के दौरान पटना में मौत हो गई। मौत के बाद शव को भपटियाही लाया गया जहां से किशनपुर पुलिस ने उसे सुपौल सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया है।

जानकारी अनुसार सुपौल के बीएसएस कालेज में 26 नवंबर को मतगणना के बाद बगेवा गांव निवासी प्रभा यादव विजयी हुई। जीत की खबर सुनकर निर्वाचित मुखिया के समर्थक और उसके विपक्षी के बीच दिन में ही कहा-सुनी हो गई। उसके बाद से गांव में तनाव बढ़ गया। फिर रात्रि के करीब 8 बजे पूर्व मुखिया पन्ना देवी का पोता सुमन कुमार अपने साथी शिवचंद्र यादव के साथ लालगंज चौक से घर लौट रहा था कि निर्वाचित मुखिया के घर के पास कुछ लोगों ने उसे घेर लिया। फिर उसे पीट-पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना की खबर पर गांव के कई लोग वहां पहुंचे और जख्मी सुमन कुमार और शिवचंद्र को किशनपुर अस्पताल ले गए जहां से उसे सुपौल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन चिकित्सक ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए सिलीगुड़ी के लिए रेफर कर दिया। स्वजन के अनुसार सिलीगुड़ी अस्पताल में भी जख्मी सुमन कुमार की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे पीएमसीएच ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही पूरे पंचायत में सन्नाटा फैल गया है। मृतक के घर शुभचितकों की भीड़ लग गई है।

--------------------------------------------

पूर्व मुखिया के घर मचा है कोहराम

सुमन अपने पिता प्रमोद कुमार और मां अनोखा कुमारी का इकलौता पुत्र था। 21 वर्षीय सुमन बाहर रहकर पढ़ाई करता था और चुनाव के दौरान ही घर आया था। उसकी मौत ने पूरे परिवार के लिए गहरा सदमा पैदा कर दिया है। जो भी लोग मौत की खबर सुन रहे हैं वहीं से उसके घर पहुंच रहे हैं।

-------------------------------------------------

घटना के विरोध में लालगंज बाजार बंद

घटना के विरोध में गुरुवार के दिन भर पंचायत के पूर्वी छोर पर अवस्थित लालगंज बाजार के व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा। दुकानदार सुमन के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। बाजार बंद रहने के कारण किशनपुर पुलिस लगातार रूप से वहां गश्त लगाती रही।

-------------------------------------------

निर्वाचित मुखिया, उसके पति सहित 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज

सुमन की मौत को लेकर निर्वाचित मुखिया प्रभा यादव उसके पति उमेश यादव सहित 18 लोगों के खिलाफ किशनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते ही एक नामजद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित निर्वाचित मुखिया के घर से सभी लोग फरार बताए जा रहे हैं। किशनपुर पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी में लगी है। घटना को लेकर गांव में छाया मातम और तनाव को देखते हुए किशनपुर पुलिस कैंप कर रखी है। समाचार प्रेषण तक शव गांव पहुंच चुका था और उसके संस्कार की तैयारी चल रही थी।

chat bot
आपका साथी