टावर लोकेशन के आधार पर अपराधियों को तलाश रही पुलिस

संसू प्रतापगंज (सुपौल) प्रतापगंज प्रखंड के निवर्तमान प्रखंड प्रमुख भूप नारायण यादव के छोटे भा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:51 PM (IST)
टावर लोकेशन के आधार पर अपराधियों को तलाश रही पुलिस
टावर लोकेशन के आधार पर अपराधियों को तलाश रही पुलिस

संसू, प्रतापगंज (सुपौल) : प्रतापगंज प्रखंड के निवर्तमान प्रखंड प्रमुख भूप नारायण यादव के छोटे भाई रंजीत की मौत 20 नवंबर को इलाज के दौरान नेपाल के विराटनगर में हो गई थी। वे अपराधियों की गोलियों के शिकार 17 नवंबर को हुए थे। आठ दिन बीतने के बाद भी पुलिस को इस मामले में कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल नहीं हुई है। पुलिस टावर लोकेशन और वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर अपराधियों की तलाश में जुटी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

जानकारी हो कि रंजीत को अपराधियों ने गोली तब मारी जब वे अपनी खेती देखकर एनएच 57 के रास्ते अपने घर बेलही लौट रहे थे। रास्ते में दुअनियां पुल के समीप पहले से घात लगाए दो मोटर साइकिल पर सवार अपराधियों ने उन्हें गोली मारकर जख्मी कर दिया था। इलाज के लिए प्रतापगंज अस्पताल ले जाने के बाद डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार बाद स्थिति गंभीर देख रेफर कर दिया था। स्वजन उन्हें नेपाल के विराटनगर ले गए थे जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। शव आने बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 57 को जाम कर दिया। वहां पुलिस द्वारा 48 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार किए जाने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। शनिवार को रंजीत की मौत की घटना को आठ दिन बीत गए लेकिन पुलिस के हाथ खाली हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है। लोगों का कहना है कि जब जनप्रतिनिधियों के सगे-संबंधी सुरक्षित नहीं हैं तो आमलोगों की सुरक्षा का तो अंदाजा ही किया जा सकता है। उधर घटना बाद से मृतक के घर में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। इस सन्नाटे को सांत्वना देने आने वाले लोग ही तोड़ते हैं।

इस संबंध में पूछने पर थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती कहते हैं कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है। पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर अपराधियों की तलाश कर रही है। जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

chat bot
आपका साथी