महाबीर चौक बना आटो स्टैंड

जासं सुपौल जिला मुख्यालय का व्यस्ततम महावीर चौक टेम्पू स्टेंड बन कर रह गया। जिससे हमेशा चौ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:18 AM (IST)
महाबीर चौक बना आटो स्टैंड
महाबीर चौक बना आटो स्टैंड

जासं, सुपौल: जिला मुख्यालय का व्यस्ततम महावीर चौक टेम्पू स्टेंड बन कर रह गया। जिससे हमेशा चौक पर जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है। जबकि चौक पर हमेशा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहती है, मगर वे जान कर भी अनजान बने रहते हैं। इतना ही चौक पर अवैध रूप से ई-रिक्शा चालक भी लगाकर सवारी का बैठाने की कार्य करते हैं।

-----------------------------------

कूड़े-कचरे का अंबार

पिपरा, (सुपौल): प्रखंड के हर चौक-चौराहों पर कूड़े-कचरे का अंबार लगा रहता है। लोग अपने घरों के कूड़े-कचरे को जहां मन चाहा वहीं फेंक देते हैं। यत्र-तत्र फेंके गये कूड़े-कचरे पर पशु मुंह मारते नजर आते हैं। इससे उठती दुर्गंध लोगों को परेशान कर देती है। रास्ते से गुजरने वाले लोगों को नाक पर रूमाल रखकर गुजरना पड़ता है।

------------------------------------

डस्टबिन का नहीं होता प्रयोग

मरौना, (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में लगाए गए डस्टबीन का लोग प्रयोग नहीं करते हैं। लोगों का कहना है कि घटिया किस्म का डस्टबीन लगाया गया जो चंद महीने में ही टूट कर जमीन पर गिर चुका है। अब लोग यत्र-तत्र ही कचरा फेंकते हैं। लोगों ने जिला प्रशासन से जांच के मांग की है।

-------------------------------

आवारा पशु बने परेशानी का सबब

जासं, सुपौल: शहर की सड़कों पर घूमने वाले छुट्टा पशु अब आफत बनने लगे है। इनकी संख्या कहीं ज्यादा बढ़ गई है। नेशनल हाईवे तक पर इनका जमावड़ा होने लगा है। इधर नगरपरिषद के पास इस समस्या से निपटने का कोई समाधान नहीं है। शहर की शायद ही कोई ऐसी सड़क होगी, जिस पर आवारा घूमते पशु न दिखाई देते हों। बैल और गाय के रूप में ये पशु कहीं-कहीं पर तो भारी जमावड़े में मिलते है। नेशनल हाइवे तक पर इनसे समस्या हो रही है। सड़कों पर इधर-उधर घूमने से वाहन चालकों को परेशानी तो होती ही है। इस स्थिति में कई बार हादसे होते-होते बचे है।

chat bot
आपका साथी