चलने लगी ट्रेन, नहीं बनी स्टेशन जाने वाली सड़क

सुपौल। लंबे समय बाद आखिरकार 18 सितंबर शुक्रवार से लंबे समय बाद आखिरकार 18 सितंबर शुक्रवार से सरायगढ़ जंक्शन तक रेल सेवा शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:56 PM (IST)
चलने लगी ट्रेन, नहीं बनी स्टेशन जाने वाली सड़क
चलने लगी ट्रेन, नहीं बनी स्टेशन जाने वाली सड़क

सुपौल। लंबे समय बाद आखिरकार 18 सितंबर शुक्रवार से सरायगढ़ जंक्शन तक रेल सेवा शुरू हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोसी क्षेत्र के लोगों को यह बड़ा तोहफा दिया गया। रेल सेवा शुरू होने से जहां सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र सहित अन्य जगहों के लोगों में काफी हर्ष है, वहीं जंक्शन तक जाने वाली मुख्य सड़क अभी तक कीचड़ से लथपथ है। जंक्शन तक आने जाने वाले यात्रियों को प्रतिदिन इसी जर्जर सड़क से जाने आने की मजबूरी होगी।

जंक्शन के मुख्य द्वार से लेकर भपटियाही-सुपौल सड़क मार्ग तक करीब 500 मीटर की लंबाई की यह सड़क वर्षो से उपेक्षित है। सड़क के जर्जर हालत को लेकर सरायगढ़ गांव के लोगों ने कई बार आवाज उठाई। बीच-बीच में चर्चा होती रही कि उस सड़क का हल भी निकाला जा चुका है और जल्द से जल्द से बनाई जाएगी। सब बातें हवा-हवाई निकली।

वर्तमान समय में सरकार जहां हर गांव-टोले-मुहल्ले को मुख्य सड़क से जोड़ रही है तो वह ऐसे समय में जंक्शन तक जाने वाली सड़क का नहीं बनना बहुत बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। सरायगढ़ के दिलीप कुमार, कपिल कुमार, जयप्रकाश ठाकुर, हरेराम ठाकुर सहित अन्य ने बताया कि जंक्शन तक जाने वाली सड़क नहीं बनने से स्टेशन चौक के दुकानदारों को भी भारी कठिनाई होती है। बताया कि उक्त सड़क के नहीं बनने से स्टेशन चौक के व्यापारी काफी घाटे में चल रहे हैं। लोगों ने कहा कि सड़क और रेल विभाग बनाएगा या बिहार सरकार के पैसे से बनेगा इस बारे में बार-बार संशय बना रहता है हालांकि सड़क बिहार सरकार की है। लोगों ने क्षेत्रीय सांसद तथा विधायक से स्टेशन जाने वाली सड़क को तत्काल बनवाने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी