बाबा साहब के आदर्शों पर चलने का संकल्प

संवाद सहयोगी़ वीरपुर (सुपौल) भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 लालपुर पासवान टोला में डॉ. भ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:56 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:56 AM (IST)
बाबा साहब के आदर्शों पर चलने का संकल्प
बाबा साहब के आदर्शों पर चलने का संकल्प

संवाद सहयोगी़, वीरपुर (सुपौल): भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 लालपुर पासवान टोला में डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। जहां उनके विचारधारा व आदर्शों पर चलने का संकल्प दोहराया गया।

साथ ही इस मौके पर पूरे बिहार में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रकोप से बचने को लेकर लोगों को हमेशा चेहरे पर मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करने व दो गज की दूरी बनाए रखने के अलावा साफ सफाई के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर कुंदन पासवान, फुचो पासवान, बेचन पासवान, रामेश्वर पासवान, लालो पासवान, शंकर पासवान, विवेक पासवान, कमलेश्वरी पासवान, कुशेश्वर पासवान, देवल पासवान, भीमनगर पंचायत समिति सदस्य शत्रुधन पासवान, सुंदर पासवान, शम्भू कुमार, पासवान, सूरज पासवान,दीपक, अजोधि पासवान,श्याम पासवान आदि लोग शामिल हुए। ------------कांग्रेस ने मनाई जयंती ---------------------------------संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): प्रखंड महिला कांग्रेस कार्यालय के प्रांगण में बुधवार को भीमराव अंबेडकर जयंती का आयोजन किया गया। महिला कांग्रेस अध्यक्ष सावित्री देवी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भीमराव आंबेडकर संविधान के रचयिता थे। विपरीत परिस्थिति में भी उन्होंने देश को एक नई दिशा देने का जो काम किया इसके लिए वे देशवासियों के प्रेरणा का स्त्रोत हैं। उन्होंने भीमराव आंबेडकर के जीवन में आई कठिनाईयों की चर्चा करते हुए कहा कि यदि आदमी अपने लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध हो तो सपना साकार जरूर होता है। उन्होंने कठिन परिस्थिति में भी उच्च शिक्षा हासिल की। कार्यक्रम के दौरान अन्य वक्ताओं ने भी अपने अपने विचारों को रखा। कार्यक्रम में सूर्यनारायण मेहता, कपिलेश्वर राम, मोतीराम, राजकुमार विश्वास, रविद्र कुमार सिंह, कमल किशोर शर्मा, सुदेश्वर यादव, जितेंद्र प्रसाद यादव, जय प्रकाश ठाकुर आदि थे।

chat bot
आपका साथी