सड़क सुविधा से वंचित है पंचायत वासी

लौकहा बाजार (सुपौल) एक तरफ सरकार गांव को सड़क निर्माण कर हर टोला- मोहल्ले को मु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:47 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:47 AM (IST)
सड़क सुविधा से वंचित है पंचायत वासी
सड़क सुविधा से वंचित है पंचायत वासी

लौकहा बाजार (सुपौल): एक तरफ सरकार गांव को सड़क निर्माण कर हर टोला- मोहल्ले को मुख्य सड़क तक जोड़ रही है। वहीं अभी तक सदर प्रखंड के चौघारा चौक से उत्तर सघन बस्ती जाने वाली सड़क आज भी जर्जर है। जिससे पैदल चलने वालों समेत वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सड़क की मांग को लेकर कई बार विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया गया, परंतु आज तक कोई निदान नहीं निकल सका है। लोगों ने जिलाधिकारी समेत स्थानीय विधायक का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इस सड़क के निर्माण की मांग की है।

-----------------------

कोरेक्स के शिकार हो रहे हैं युवा पीढ़ी

जासं, सुपौल : युवाओं का एक बड़ा तबका नशे की जद में तेजी से आ रहा है। युवा कफ सिरप का प्रयोग कर रहे हैं। मालूम हो कि कोरेक्स सिरप की जगह बाजार में फेंसिडिल व डीएक्स कफ सिरप मिल रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि कोरेक्स सिरप के जैसा ही इन दोनों सिरप में अल्कोहल की मात्रा अधिक है। पहले युवक नशे के लिए कोरेक्स का इस्तेमाल करते थे। लेकिन सरकार ने कोरेक्स पर बैन कर दिया। इसके जगह पर फेंसिडिल व डीएक्स कफ सिरप कंपनी द्वारा निकाला गया है, जो सिरप सिर्फ खांसी में उपयोग किया जाता है। इस सिरप में अल्कोहल की मात्रा ज्यादा होने के कारण युवक नशा करने के प्रयोग कर रहे है। अगर युवक पूरे फाइल को पी जाता है तो नशे में चूर हो जाते हैं। क्योंकि इस सिरप में अल्कोहल की मात्रा होता है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने इस पर प्रखंड प्रशासन से लगाम लगाने की मांग किया है

--------------------------------------

स्वास्थ्य सेवा बदहाल

कटैया-निर्मली: पिपरा प्रखंड के महेशपुर पंचायत स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। व्यवस्था की लापरवाही से यह उपस्वास्थ्य केंद्र लोगों के लिए सफेद हाथी बना हुआ है। वहीं पंचायत में पशु अस्पताल नहीं होने से पशुपालकों को 6 किलोमीटर पिपरा या अन्यत्र जाना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी