पठन-पाठन शुरू कराने को कोषांग का गठन

सुपौल। कोरोना संक्रमण के कारण माध्यमिक और उच्च कोरोना संक्रमण के कारण माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में ठप पड़े पठन-पाठन कार्य को शुरू करने तथा इनके लगातार अनुश्रवण करने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिला और प्रखंड स्तर पर अनुश्रवण कोषांग का गठन किया है। कोरोना संक्रमण के कारण माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में ठप पड़े पठन-पाठन कार्य को शुरू करने तथा इनके लगातार अनुश्रवण करने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिला और प्रखंड स्तर पर अनुश्रवण कोषांग का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:51 PM (IST)
पठन-पाठन शुरू कराने को कोषांग का गठन
पठन-पाठन शुरू कराने को कोषांग का गठन

सुपौल। कोरोना संक्रमण के कारण माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में ठप पड़े पठन-पाठन कार्य को शुरू करने तथा इनके लगातार अनुश्रवण करने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिला और प्रखंड स्तर पर अनुश्रवण कोषांग का गठन किया है।

गठन किए गए कोषांग में शामिल पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा है कि छात्र-छात्राओं के विद्यालय आने से पूर्व विद्यालय को सैनिटाइज करवाने तथा शारीरिक दूरी का पालन व मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने संबंधित निर्देश विद्यालय प्रधानों को देंगे। जिला स्तर पर गठित कोषांग में माध्यमिक शिक्षा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मु. फैयाज अहमद समसी को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। जबकि अन्य सदस्य के रूप में मध्याह्न भोजन योजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रेम रंजन, प्रखंड साधनसेवी माध्यमिक शिक्षा के सुनील कुमार तथा सीमांत सुंदरम को रखा गया है । वहीं प्रखंड स्तर पर अनुश्रवण को लेकर गठित कोषांग में संबंधित प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए हैं। जबकि साधन सेवी को इसके सदस्य बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी