संक्रमण दर में आ रही कमी बढ़ रहा रिकवरी रेट

जागरण संवाददाता सुपौल कोरोना संक्रमण कुछ नरम पड़ता दिखाई देने लगा है। हालांकि पिछले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:14 PM (IST)
संक्रमण दर में आ रही कमी बढ़ रहा रिकवरी रेट
संक्रमण दर में आ रही कमी बढ़ रहा रिकवरी रेट

जागरण संवाददाता, सुपौल: कोरोना संक्रमण कुछ नरम पड़ता दिखाई देने लगा है। हालांकि पिछले चौबीस घंटे में गुरुवार को कोरोना के 321 मामले सामने आये। इस नये मामले के साथ गुरुवार को रिकवरी रेट 76.72 फीसद रहा। सबसे अच्छी बात यह है कि पिछले दो दिनों से कोरोना से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। कोरोना की मौजूदा स्थिति यह है कि पॉजिटिविटी रेट घट रहा है जो राहत की बात है। मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर अप्रैल माह में आई और इस माह की पहली तारीख से 12 मई के बीच के आंकड़े को उठा कर देखें तो पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है। उक्त आंकड़े के अनुसार फिलहाल सुपौल जिले में पॉजिविटी रेट 9.02 फीसदी है। इसके बावजूद लोगों को सचेत रहने व कोरोना के गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन करते रहने की है। कोरोना काफी खतरनाक वायरस है। पिछले साल इसके नरम पड़ते ही लोग निश्चित हो गए और वायरस ने एकाएक आकर जमकर तबाही मचायी।

----------------------------------------

सुपौल में मिल रहे हैं सबसे अधिक मरीज

सुपौल प्रखंड में हर रोज सबसे अधिक संख्या में मरीज मिल रहे हैं। गुरुवार को भी इस प्रखंड में 96 मरीज मिले हैं। वहीं बसंतपुर प्रखंड में 11 , छातापुर प्रखंड में 37, किसनपुर प्रखंड में 27, मरौना प्रखंड में पांच, निर्मली प्रखंड में दो, पिपरा प्रखंड में 28, प्रतापगंज प्रखंड में 18, राघोपुर प्रखंड में 56, सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 17, त्रिवेणीगंज प्रखंड में 22 की संख्या में मरीज पाये गए हैं। दो की संख्या में दूसरे जिले के भी मरीज मिले हैं।

--------------------------------------

2980 होम आइसोलेशन पूरे जिले में फिलहाल 2 हजार 980 मरीज होम आइसोलेशन में है। सबसे अधिक होम आइसोलेशन में 769 मरीज सुपौल प्रखंड में तथा सबसे कम होम आइसोलेशन में 82 मरीज मरौना प्रखंड में है। मालूम हो कि पिछले साल से अब तक 6 लाख 24 हजार 530 जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 13 हजार 417 कोरोना संक्रमित पाये गए। इनमें से 47 की मौत हो गई है तथा 10 हजार 293 को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं 919 का जांच रिपोर्ट आना बांकी है। इस समय कोरोना के 9 मरीज निर्मली स्थित कोविड केयर सेंटर में, 10 मरीज सुखपुर कोविड केयर सेंटर में, 23 मरीज बलुआ बाजार कोविड केयर सेंटर में तथा 21 मरीज सदर अस्पताल में भर्ती है 3 मरीज रेफर किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी