स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत खस्ता

करजाईन बाजार (सुपौल) भगवानपुर पंचायत में स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र अपनी बदहाली पर आंसू बहा र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:33 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:33 AM (IST)
स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत खस्ता
स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत खस्ता

करजाईन बाजार, (सुपौल): भगवानपुर पंचायत में स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। व्यवस्था की लापरवाही से यह उपस्वास्थ्य केंद्र लोगों के लिए सफेद हाथी बना हुआ है। साथ ही पंचायत में स्थित होम्योपैथिक अस्पताल लंबे समय से बंद पड़ा है। पंचायत में पशु अस्पताल नहीं होने से यहां के पशुपालकों को 15-से 20 किलोमीटर करजाईन या अन्यत्र जगह जाना पड़ता है।

-------------------------------

अभियुक्त गिरफ्तार

करजाईन बाजार, (सुपौल): करजाईन थाना कांड संख्या 128/2020 के प्राथमिक अभियुक्त को गिरफ्तार कर करजाईन थाना पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस बारे में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि बौराहा गांव के वार्ड नंबर 12 निवासी देवन साह को गिरफ्तार कर गुरुवार की दोपहर में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

-------------------------------

आज पहुंचेगा नशा मुक्ति जागरूकता रथ

जासं, सुपौल: समाज कल्याण विभाग, बिहार सरकार एवं लायंस क्लब इंटरनेशनल के संयुक्त अभियान से नशा मुक्ति जागरूकता रथ संपूर्ण बिहार राज्य के लिए निकला हुआ है जो कि शुक्रवार को सुपौल पहुंचेगा। रथ को सुबह 8.15 बजे प्रभारी जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा गांधी मैदान के निकट से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जानकारी देते हुए लायंस क्लब कोसी के सचिव धर्मेंद्र सिंह पप्पू ने बताया कि मौके पर एक रैली भी निकलेगी। इस रैली में स्काउट गाइड एवं स्कूल के छात्र-छात्रा भी रहेंगे। रैली शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरेगी। ----------------------------------------------------------संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल): भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 स्थित बाबा बालेश्वर नाथ महादेव मंदिर में गुरुवार को मंदिर के संचालन समिति के सदस्यों ने गुरुवार को हर वर्ष आयोजित किए जाने वाले अष्टयाम के आयोजन करने को लेकर विचार विमर्श किया। मंदिर समिति के संचालक कौशल चौबे ने बताया कि जनसहयोग से यहां हर साल शिवरात्रि में अखंड अष्टयाम करवाया जाता है। जिसको लेकर एक महीने पहले से विचार-विमर्श होता रहता है। इसबार चूकि कोरोना संकट अभी टला नहीं है इसलिए इस तरह के आयोजन के समय सभी तरह के सरकारी गाइड लाइन के अनुसार किया जाएगा। बताया कि इस मंदिर की एक अलग पहचान अष्टयाम को लेकर रही है। इसलिए इस बार भी 48 घंटे का अखंड अष्टयाम कराने पर सहमति बन गई है। मौके पर माधव चौबे, पवन सिंह, विपिन झा, आलोक झा, दीपू सिंह, राकेश सिंह, कृष्णा पासवान, बाबा ठाकुर आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी