पीएम आवास योजना की राशि में फर्जीवाड़ा की शिकायत

पीएम आवास योजना की राशि में फर्जीवाड़ा की शिकायत

संवाद सहयोगी वीरपुर (सुपौल) बसंतपुर प्रखंड के बलभद्रपुर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना मे

JagranMon, 30 Nov 2020 12:01 AM (IST)

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल) : बसंतपुर प्रखंड के बलभद्रपुर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में फर्जीवाड़ा कर लाभुक का पैसा किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर करने की शिकायत की गई है। योजना में फर्जी तरीके से निकासी करने की शिकायत तीन लाभुकों ने डीएम से की है। बलभद्रपुर पंचायत के वार्ड नंबर 7 की रहने वाली बीबी नबीन तथा मुर्शिद आलम के साथ-साथ वार्ड नंबर 12 की गुलेशा खातून ने डीएम से मुखिया पुत्र दिलदार आलम पर प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है तथा शिकायत की प्रति आरडीओ बसंतपुर को भी दी है। वार्ड नंबर 12 की रहने वाली गुलेशा खातून का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए एसबीआइ का एकाउंट 377266301263 पर पंजीकरण हुआ था। मुखिया पुत्र दिलदार आलम के पीएनबी के एकाउंट नंबर 2489001700214824 में चला गया। इसी तरह वार्ड नंबर 7 की रहनेवाली बीबी नबीन का कहना है कि मेरे नाम से आवंटित प्रधानमंत्री आवास योजना को मुखिया पति ने अपने समधिन बीबी लाजिना के नाम से भुगतान कर दिया है। वहीं वार्ड नंबर 7 निवासी मुर्शिद आलम ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की सभी अहर्ता को वह पूरा करते हैं लेकिन मुझे योजना का लाभ नहीं मिला।

-----------------------------

कहते हैं मुखिया

इस संबंध में मुखिया का कहना है कि पीएम आवास योजना में मुखिया की कोई भूमिका नहीं होती है। तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है। उनके द्वारा किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की गई है। पंचायत की राजनीति के कारण मुझपर आरोप लगाने की कोशिश की जा रही हैं। आरोप बिल्कुल निराधार और ़गलत है।

--------------------------------

कहते हैं आरडीओ

बसंतपुर आरडीओ देवनानंद कुमार सिंह से जब इस संबंध में पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें इस संबंध में लिखित शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर दोषी पर कार्रवाई होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.