बिजली गुल होते ही गायब हो जाता है नेटवर्क, कामकाज प्रभावित

बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से करजाईन एवं आसपास के क्षेत्रों के उपभोक्ता परेशान हैं। बीएसएनएल का नेटवर्क परेशानी का सबब बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:49 PM (IST)
बिजली गुल होते ही गायब हो जाता है नेटवर्क, कामकाज प्रभावित
बिजली गुल होते ही गायब हो जाता है नेटवर्क, कामकाज प्रभावित

ेसुपौल। बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से करजाईन एवं आसपास के क्षेत्रों के उपभोक्ता परेशान हैं। बीएसएनएल का नेटवर्क परेशानी का सबब बना हुआ है। लगभग एक सप्ताह से बीएसएनएल एक्सेंज करजाईन की बैटरी खराब रहने से बिजली के गुल होते ही नेट गायब हो जाता है। इधर नेटवर्क नहीं रहने से बाजार में स्थित आधार सेंटर व सीएसपी केंद्र में कामकाज पूरी तरह प्रभावित हो जाता है। पिछले एक सप्ताह से यह समस्या कायम है। लेकिन विभागीय अधिकारियों का ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा है। करजाईन ग्राम बाजार स्थित आधार व सीएससी संचालक ओमप्रकाश मेहता सहित अन्य लोगों ने बताया कि विगत एक सप्ताह से यह समस्या हो रही है। विभाग को जानकारी देने के समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इससे आधार से संबंधित कार्य बाधित हो रहा है। लोग आधार सेंटर आकर निराश होकर लौट जाते हैं। वहीं सीएसपी संचालक सुजीत कुमार उर्फ छोटू ने भी बताया कि बिजली के कटते ही करजाईन बाजार में बीएसएनएल का ब्राड बैंड काम करना बंद कर देता है, जिससे सीएसपी का काम भी बाधित हो जाता है। लेकिन बीएसएनएल के द्वारा समस्या के निराकरण की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उपभोक्ताओं ने बताया कि बीएसएनएल की सेवा से अब लोग आजिज आ चुके हैं।

----------------------------------

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बारे में बीएसएनएल वीरपुर के सहायक अभियंता इन्द्रदेव कुमार से जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बैटरी की समस्या लगभग हर एक्सेंज में बनी हुई है। जिसके चलते पावर बैकअप नहीं मिल पाता है। इस बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है। बैटरी उपलब्ध होने तक समस्या बनी रहेगी।

chat bot
आपका साथी