पंचायत चुनाव को लेकर प्रकोष्ठ का गठन

सरायगढ़ (सुपौल) आगामी पंचायत चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद सदस्य के चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:30 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:30 AM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर प्रकोष्ठ का गठन
पंचायत चुनाव को लेकर प्रकोष्ठ का गठन

सरायगढ़, (सुपौल): आगामी पंचायत चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद सदस्य के चुनाव में सक्रियता से योगदान देगी और अपने समर्थित प्रत्याशी को जीत दिलाएगी। पार्टी पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में भी दखल देगी। भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार राय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी 25 जिला परिषद क्षेत्र में पार्टी अपने समर्थित उम्मीदवार के चयन के लिए बैठक का निर्धारण किया है। इसके लिए जिला स्तर पर एक प्रकोष्ठ का गठन किया गया है जिसके सदस्य विभिन्न जिला परिषद क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए हैं।

----------------------------------------

पंचायत को दो भागों में बांटती है धिमरा नदी

सरायगढ़, (सुपौल): प्रखंड की सबसे बड़े पंचायत झिल्ला-डुमरी की पूरब पश्चिम लंबाई 15 किलोमीटर से अधिक है और इसे बीच में ही धिमरा नदी दो भागों में बांट रखा है। नदी में वार्ड नंबर 4 तथा वार्ड नंबर 08 के समीप पुल की आवश्यकता है जो नहीं बन रहा है। उसके अलावा दोनों जगहों पर पक्की सड़क की भी जरूरत है जिससे लोगों को आवागमन की सुविधा मिल सके लेकिन लंबे समय तक इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद भी पदाधिकारी और सरकार के लोग उस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

--------------------------------

नल से नहीं टपक रहा जल

करजाईन बाजार,(सुपौल): राघोपुर प्रखंड की कई पंचायत में सरकार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना का लाभ लोगों को अभी तक नहीं मिल रहा है। हर घर नल जल के कार्य की धीमी रफ्तार एवं सुस्ती से ग्रामीणों में अब रोष पनपने लगा है। पंचायत के लगभग सभी वार्डों में नल-जल योजना का हाल बेहाल है। ग्रामीणों के अनुसार वार्ड में जलापूर्ति के लिए पाइप महीनों पहले बिछाया गया है। लोगों के घरों में नल भी लगा दिया गया है, लेकिन पानी कब मिलेगा इस इंतजार में ग्रामीण टकटकी लगाए हैं।

chat bot
आपका साथी