घर पर ही पढ़ी गई ईद की नमाज, मांगी अमन-चैन की दुआ

घर पर ही पढ़ी गई ईद की नमाज, मांगी अमन-चैन की दुआ
Publish Date:Mon, 25 May 2020 06:20 PM (IST) Author: Jagran

-अमन चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी

जेएनएन, सुपौल: कोरोना संक्रमण के बीच सोमवार को जिले में ईद पर्व मनाया गया। लोगों ने घर पर ही नमाज पढ़ कर अमन-चैन की दुआ मांगी। छातापुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में सोमवार की सुबह मुस्लिम धर्मावलंबियों ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में ईद की नमाज अदा कर अमन-चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी। बच्चे-बड़े सभी ने ईद की मुबारकवाद देते हुए काफी प्रसन्न थे। रविवार की रात में चांद दिखने के बाद से ही ईद पर्व के मुबारकबाद देने का दौर शुरू हो गया था। सोमवार की सुबह सात बजे से ही नमाजियों द्वारा नमाज पढ़ने की तैयारी शुरू कर दी गई थी। रोजेदारों ने बच्चों के साथ नए कपड़े पहनकर ईद की विशेष नमाज अदा की और अमन-चैन के साथ सभी के लिए खुशियों की दुआ मांगी। लोगों को आपसी एकता व भाईचारे का संदेश दिया। इस बार कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन का असर नमाजियों पर देखने को मिला।स भी अकीदतमंद ईदगाह जाने के बजाय अपने घरों में हीं नमाज अदा कर ईद मनाई।

राघोपुर प्रखंड क्षेत्र में रविवार को रमजान के 30 वें दिन चांद देखने पर सोमवार को थाना क्षेत्र के मुस्लिम भाइयों ने लॉकडाउन के अनुसार शारीरिक दूरी का ख्याल रखकर अपने-अपने घरों में नमाज अदा कर पर्व को मनाया। वहीं परिवार वाले को मुबारकबाद दिया। बलुआ बाजार थाना क्षेत्र एवं ललितग्राम ओपी क्षेत्र अंतर्गत बलुआ बाजार, सुबहान चौक, ललितग्राम, मधुबनी एवं अन्य स्थानों पर ईद पर्व हर्षोल्लास व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया गया। लॉकडाउन की वजह से सरकारी निर्देश मानते हुए क्षेत्र के लोगों ने कम संख्या में ईदगाह सहित विभिन्न मस्जिदों में ईद-उल-फितर की नमाज अदा कर खुदा से मुल्क एवं अपने गांव समाज में अमन चैन, भाईचारा, सछ्वावना एवं कोरोना वायरस से मुक्ति की दुआएं मांगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.