घट रहा संक्रमण दर, बढ़ रही रिकवरी, सावधान रहने की है जरूरत

घट रहा संक्रमण दर, बढ़ रही रिकवरी, सावधान रहने की है जरूरत

- 225 मिले नए मरीज मृतकों की संख्या 54 पर स्थिर है जागरण संवाददाता सुपौल कोरोना वायरस का

JagranSat, 15 May 2021 07:13 PM (IST)

- 225 मिले नए मरीज, मृतकों की संख्या 54 पर स्थिर है

जागरण संवाददाता, सुपौल: कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। हालांकि सुपौल जिले के लिए यह सुखद समाचार है कि गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को कम संख्या में कोरोना के नये मरीज मिले हैं तथा एक भी मरीज की मौत कोरोना से नहीं हुई है। शुक्रवार को इस जिले में 225 नये मरीज मिले हैं। वहीं मृतकों की संख्या 54 पर स्थिर है। इस बीच 381 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया है। बावजूद इसके लोगों को इस महामारी से बचाव को लेकर बेफिक्र होने की जरूरत नहीं है। वैसे अभी भी काफी लोग मास्क पहनने से कतरा रहे हैं। कहीं मास्क को मजबूरी की तरह तो कहीं लापरवाही से पहने हुए देखा जा सकता है। ये लापरवाही ही कोरोना को आगे बढ़ने में मदद कर रहा है। फिलहाल लोगों को घरों में रहकर कोरोना की चेन को तोड़ने में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को मदद करने की जरूरत है।

----------------------------------------------------------------

बढ़ रहा रिकवरी रेट

ये अच्छी बात है कि सुपौल जिले का रिकवरी रेट धीरे-धीरे उपर बढ रहा है। शुक्रवार को इस जिले का रिकवरी रेट 79.75 था। वहीं इस दिन दो हजार 764 एक्टिव केस था। सबसे अधिक एक्टिव केस सुपौल प्रखंड में है जिसकी संख्या 684 है। वहीं सबसे कम एक्टिव केस मरौना प्रखंड में 64 है। नये मरीज बसंतपुर प्रखंड में 18, छातापुर प्रखंड में 29, किसनपुर प्रखंड में 24, मरौना प्रखंड में 10, निर्मली प्रखंड में 3, पिपरा प्रखंड में 29, प्रतापगंज प्रखंड में 6, राघोपुर प्रखंड में 17, सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 11, सुपौल प्रखंड में 64 तथा त्रिवेणीगंज प्रखंड में 6 की संख्या में मरीज मिले हैं। 8 मरीज दूसरे जिले के भी मिले हैं।

------------------------------------------------------------

जिले में कुल 13715 हुए पॉजिटिव

पिछले साल से अब तक 6 लाख 30 हजार 4 जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 13 हजार 715 कोरोना संक्रमित पाये गए। इनमें से 54 की मौत हो गई है तथा 11 हजार 97 को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं 928 का जांच रिपोर्ट आना बांकी है। इस समय कोरोना के 6 मरीज निर्मली स्थित कोविड केयर सेंटर में, 10 मरीज सुखपुर कोविड केयर सेंटर में, 26 मरीज बलुआ बाजार कोविड केयर सेंटर में, 0 मरीज त्रिवेणीगंज कोविड केयर सेंटर में तथा 14 मरीज सदर अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 2 मरीज रेफर किए गए हैं। इस समय 2 हजार 664 मरीज होम आइसोलेशन में है। वहीं 440 कंटेनमेंट जोन कार्यरत है। जिसमें 389 कंटेनमेंट जोन शहरी तथा 51 ग्रामीण क्षेत्र में है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.