अमन चैन की धरती पर थम नहीं रहा हत्याओं का सिलसिला

कभी अमन-चैन और आपसी भाईचारा के लिए मशहूर इस जिले में हत्या की रफ्तार बढ़ गई है। शुक्रवार की अल सुबह पिपरा थाना क्षेत्र के निर्मली में एक ही स्थान पर तीन शव मिलने से इस बात को और बल मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 05:44 PM (IST)
अमन चैन की धरती पर थम नहीं रहा हत्याओं का सिलसिला
अमन चैन की धरती पर थम नहीं रहा हत्याओं का सिलसिला

सुपौल। कभी अमन-चैन और आपसी भाईचारा के लिए मशहूर इस जिले में हत्या की रफ्तार बढ़ गई है। शुक्रवार की अल सुबह पिपरा थाना क्षेत्र के निर्मली में एक ही स्थान पर तीन शव मिलने से इस बात को और बल मिल रहा है कि अपराधी एक साथ तीन-तीन हत्या करने से भी बाज नहीं आ रहे। एक साथ तीन-तीन हत्या से लोग सकते में हैं। ऐसा नहीं कि ऐसे मामलों का पुलिस द्वारा पर्दाफाश नहीं किया जा रहा या फिर सजा नहीं दिलाई जा रही है। बावजूद इसके हत्या का सिलसिला थम नहीं रहा है। इस वर्ष का हत्या मामलों का आंकड़ा देखें तो तीन महीने में 12 हत्या के मामले सामने आए। कहने का मतलब हर महीने लगभग चार हत्याएं हो रही हैं।

---------------------------------------------------

-16 जनवरी को सुपौल-पिपरा रोड में बगही गांव के समीप अपराधियों ने लूट के दौरान नौवीं के एक छात्र को गोली मार दी। घटना में घायल छात्र की मौत जिला मुख्यालय के एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान हो गई। मृतक मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के सत्यनारायणपुर, वार्ड नंबर एक निवासी शिव नारायण मंडल का 14 वर्षीय पुत्र पिटू कुमार था।

---------------------------

-29 जनवरी को नगर पंचायत वीरपुर स्थित वार्ड नंबर 07 निवासी मनोज साह (20) की चाकू गोद कर हत्या कर दी गई। हत्या के उपरांत हत्यारा मौके से फरार हो गया था।

--------------------------------

-28 जनवरी को प्रतापगंज थाना क्षेत्र की ठाढी भवानीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 8 निवासी वीरेंद्र यादव (50) की गांव के ही पोखर के समीप अपराधियों ने गला दबाकर हत्या कर दी। दूसरे दिन लोगों ने शव को देखा।

-------------

-01 फरवरी को जदिया बाजार के पेट्रोल पंप के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में रुपये पहुंचाने आए कर्मियों से अपराधियों ने 45 लाख रुपये लूट लिए और विरोध करने पर गार्ड की गोली मार हत्या कर दी।

----------------

-04 फरवरी को प्रखंड क्षेत्र के महेशपुर बाजार में लूटपाट की नीयत से पहुंचे अपराधियों ने विरोध करने पर अंधाधुंध फायरिग की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तीन लोग घायल हो गए थे।

-----------------

-08 फरवरी को राघोपुर थाना क्षेत्र के पिपराही वार्ड नंबर 9 में चोरी के सामान बिक्री के पैसा बंटवारे में विवाद हो गया। विवाद में महज 50 रुपये को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक के पेट में चाकू घोंप दिया जिससे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

------------------

-13 फरवरी को जदिया थानाक्षेत्र अंतर्गत पिलवाहा पंचायत के महोलिया वार्ड नंबर 16 में मोटर खोलने से रोकने पर चोरों ने गृहस्वामी के सीने में गोली मारकर हत्या कर दी।

-------------------

-16 फरवरी को त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र की लतौना दक्षिण पंचायत के कसहा गांव के वार्ड नंबर चार में 20 रुपये का पान मसाला उधार नहीं देने पर किराना व्यवसायी मिथिलेश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाइक पर सवार तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था।

-------------------------

22 फरवरी को अपराधियों ने दिन-दहाडे राघोपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर-हुलास रोड में गद्दी चौक से पहले पुलिया के समीप एक युवक के सीने में गोली मार दी। राहगीरों ने उसे रेफरल अस्पताल सिमराही लाया जहां मृत घोषित कर दिया गया। मृतक त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के गोनहा लहरनिया निवासी अजय यादव था।

----------------------

-25 फरवरी को सदर थाना के बकौर बिजलपुर गांव के वार्ड नंबर 4 में एक 12 वर्षीय किशोर की हत्या कर लाश को ठिकाने लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इस मामले में स्वजन ने पड़ोसी पर हत्या का आरोप लगाया था।

-------------------------

-01 मार्च-त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के थलहागढि़या उत्तर पंचायत के जरैला गांव के वार्ड नंबर 03 में घर में घुसकर जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

-------------------------

-17 मार्च को जिला मुख्यालय के एक निजी क्लीनिक में फंदे से कंपाउंडर का शव लटका मिला था। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाया था, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी