धरहरा पंचायत से ट्रस्ट को भेजे गए 47 हजार रुपये

संवाद सूत्र राघोपुर (सुपौल) अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने दिल खोलकर आर्थि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:43 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:43 AM (IST)
धरहरा पंचायत से ट्रस्ट को भेजे गए 47 हजार रुपये
धरहरा पंचायत से ट्रस्ट को भेजे गए 47 हजार रुपये

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल): अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने दिल खोलकर आर्थिक योगदान दिया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 15 से 27 फरवरी तक देशव्यापी समर्पण निधि संग्रह अभियान चलाया था। इसके तहत राघोपुर प्रखंड क्षेत्र की धरहरा पंचायत से 47 हजार रुपये मंदिर निर्माण के लिए भेजा गया।

जानकारी देते हुए पंचायत अभियान प्रमुख अरुण जायसवाल ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया, जिसके बाद लोगों ने यथासंभव आर्थिक सहयोग दिया। 44 दिनों में कार्यकर्ताओं ने धरहरा पंचायत के घर-घर से संपर्क कर 47 हजार रुपये संग्रह किया जिसे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा गया। इस अभियान को सफल बनाने में पंचायत सह अभियान प्रमुख धर्मेंद्र कुमार, पंचायत अभियान कोषाध्यक्ष पारसमणि जायसवाल, पंचायत हिसाब प्रमुख राजू कुमार, नंदू साह, योगेंद्र जिज्ञासु, हेमंत कुमार का मुख्य योगदान रहा। ------------------------------------------------जागरण संवाददाता, सुपौल : जन औषधि सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को स्थानीय बबुजन विशेश्वर बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं को स्वास्थ्य की जानकारी दी गई। भारत सरकार के निदेशानुसार एक से सात मार्च तक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जेनेरिक दवा की जानकारी दी जानी है। इसी के तहत प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र सदर अस्पताल सुपौल द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्थानीय बीएसएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सजीव कुमार थे। इस कार्यक्रम में विद्यालय की लगभग 650 छात्राओं की मौजूदगी थी।

मौके पर मुख्य अतिथि ने संबंधित विषय की जानकारी छात्राओं को दी। जन औषधि केंद्र के संचालक विजय कुमार झा ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान केंद्र की ओर से छात्राओं को जन औषधि सुविधा सेनेटरी नैपकिन निश्शुल्क दिया गया। नैपकिन का वितरण विद्यालय की प्रधान नीतू सिंह के द्वारा किया गया। केंद्र के संचालक ने भी छात्राओं को संबोधित किया। उन्होंने स्वच्छता का महत्व बताते हुए जन औषधि केंद्र से दवा व नैपकिन खरीदने का आग्रह किया। बताया कि इस केंद्र में एक अदद नैपकिन की कीमत मात्र एक रुपये है।

कार्यक्रम में विद्यालय की सभी शिक्षिकाएं, शिक्षक डॉ. राणा रंधीर, अशोक झा, आलमजी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की सफलता में विद्यालय के कर्मचारियों के अलावा जन औषधि केंद्र के कृष्णदेव कुमार, मु. मसलेउद्दीन, प्रशांत प्रियदर्शी, श्रवण किया।

chat bot
आपका साथी