एक नजर की पहली फाइल

-दो घर समेत हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख सरायगढ़ (सुपौल) प्रखंड क्षेत्र के वैसा गांव मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 04:43 PM (IST)
एक नजर की पहली फाइल
एक नजर की पहली फाइल

-दो घर समेत हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख

सरायगढ़ (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र के वैसा गांव में शनिवार की संध्या आगजनी की घटना में सुरेश मेहता का दो घर सहित हजारों रुपये की संपत्ति जल गयी। घटना की जानकारी देते हुए मुकेश कुमार मेहता ने बताया कि शॉर्ट-सर्किट होने से घर में आग लगी। जिसमें मकान बनाने के लिए रखा 60 हजार रुपया, कपड़ा, बर्तन, लकड़ी सहित अन्य सामान जल गया। गृहस्वामी ने बताया कि आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया गया। लेकिन सफलता नहीं मिली। घटना की जानकारी अंचलाधिकारी तथा भपटियाही थानाध्यक्ष को दी गई है।

---------------------------------

पुल के अभाव में खतरे में आवागमन

करजाईन बाजार, (सुपौल): एक अदद पुल के अभाव में ढाढा-विशनपुर पथ दो भागों में बंटा हुआ है। इस पथ के स्कैप चैनल पर वर्षों से क्षतिग्रस्त पुल के निर्माण नहीं होने से ह•ारों की आबादी को आवागमन में खासी कठिनाई होती है। लोग जान जोखिम में डालकर चचरी पुल के सहारे किसी तरह रोजमर्रा की जरुरत को पूरा करते हैं। वैसे तो पूर्वी कोशी तटबंध के ढाढा से विशनपुर जाने वाली इस सड़क की हालत भी वर्षों से जर्जर है। रतनपुर पुरानी बाजार से आगे बढ़ते ही सड़क अपनी दयनीयता जाहिर करने लगती है। साथ ही विकास के दावों को भी टटोलने लगती है। रतनपुर पुरानी बाजार से पूरब की तरफ आगे बढ़ते ही उबड़-खाबड़ सड़क गांव-गांव एवं टोले-टोले को पक्की सड़क से जोड़ने के दावे को मुंह चिढ़ाने के लिए काफी है।

--------------------------------- महिला चिकित्सक के नहीं रहने से बढ़ी परेशानी

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़-भपटियाही में महिला चिकित्सक के नहीं होने से मरीजों को आए दिन कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड का इलाका कोसी तथा सूखे से प्रभावित है जहां कई तरह के रोगों का संचार होता रहता है। खासकर कोसी के इलाके से अधिकांश महिलाएं स्वास्थ्य जांच कराने हेतु अस्पताल पहुंचती है लेकिन वहां महिला चिकित्सक नहीं रहने के कारण इन सबको दूसरी जगह पर जाने की विवशता बन जाती है। लोगों ने जिलाधिकारी सुपौल से इस दिशा में तत्काल कार्रवाई करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही में महिला चिकित्सक देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी