हाइटेक हो चला प्रचार-प्रसार, लाइव तस्वीर हो रही शेयर

सुपौल । विधानसभा एवं लोकसभा की तर्ज पर पंचायत चुनाव का प्रचार भी हाइटेक हो गया है। प्रत्याशी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 06:49 PM (IST)
हाइटेक हो चला प्रचार-प्रसार, लाइव तस्वीर हो रही शेयर
हाइटेक हो चला प्रचार-प्रसार, लाइव तस्वीर हो रही शेयर

सुपौल । विधानसभा एवं लोकसभा की तर्ज पर पंचायत चुनाव का प्रचार भी हाइटेक हो गया है। प्रत्याशी वोटरों को लुभाने तथा अपनी बात उन तक पहुंचाने के लिए व्हाट्सएप व फेसबुक जैसे इंटरनेट मीडिया का सहारा ले रहे हैं। प्रत्याशी ही नहीं बल्कि समर्थक भी अपने चहेते उम्मीदवार के प्रचार-प्रसार के लिए व्हाट्सएप और फेसबुक को आधार बना रहे हैं। पंचायत चुनाव में पहली बार इंटरनेट मीडिया पर प्रत्याशी इतने सक्रिय हैं। इंटरनेट मीडिया पर प्रचार-प्रसार करने के मामले में बुजुर्ग प्रत्याशी युवाओं से एक कदम आगे हैं। गांव के कम पढ़े-लिखे विभिन्न पद के दावेदार भी बच्चों से जानकारी लेकर खुद का प्रचार प्रसार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कर रहे हैं। जो लोग अपने जमाने में आधुनिकता को इतना बढ़ते नहीं देखा था वह आज हाइटेक तरीके से प्रचार में अपनी दावेदारी इंटरनेट मीडिया पर पेश कर रहे हैं।

--------------------------------

फेसबुक पर लाइव प्रचार

पुराने प्रत्याशी फेसबुक पर जहां अपने कार्यों की तस्वीर डालकर उपलब्धि गिना रहे हैं वहीं नए एवं विरोधी कार्य में व्याप्त अनियमितता को लेकर तस्वीर के माध्यम से आईना दिखा रहे हैं। इस कार्य में समर्थक रैली, मीटिग और डोर-टू-डोर के इस प्रचार को लाइव फेसबुक पर चला देते हैं। जिसकी मदद से उनका प्रचार लोगों तक पहुंच रहा है।

------------------------------------

व्हाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम बना प्रचार का माध्यम

गांव-देहात के चौराहों पर अब बैनर-पोस्टर नजर नहीं आते बोर्ड व फ्लैक्स की फोटो को अपने मोबाइल के माध्यम से प्रत्याशियों के समर्थक व्हाट्सएप के अलग-अलग ग्रुप में और ट्विटर पर अपलोड कर रहे हैं। जिस पर लोगों की नजर पड़ती है। प्रत्याशी कहीं भी बैठे हों, लेकिन उनका प्रचार हो रहा है।

chat bot
आपका साथी