बबीता ने फिर बढ़ाया जिले का मान

सुपौल। सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता को फॉरएवर स्टार इंडिया द्वारा द रीयल सुपर वूमेन ट्वेंटी-ट्वेंटी से सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:58 PM (IST)
बबीता ने फिर बढ़ाया जिले का मान
बबीता ने फिर बढ़ाया जिले का मान

सुपौल। सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता को फॉरएवर स्टार इंडिया द्वारा द रीयल सुपर वूमेन ट्वेंटी-ट्वेंटी से सम्मानित किया गया है। जिले से लेकर राज्य और राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो चुकी बबीता ने एकबार फिर जिले का मान बढ़ाया है। पूर्व में भी ये कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी हैं।

मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली बबीता महिलाओं के लिए प्रेरणा से कम नहीं है। बबीता ने बताया कि बचपन से ही समाज की सेवा भावना को लेकर आगे बढ़ी और बिना किसी स्वार्थ के सामाजिक सरोकार से जुड़ी रही। बबीता बताती हैं कि बचपन में महिलाओं की सामाजिक दशा और दिशा को देखकर ही सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लिया था। मेरा प्रयास समाज से महिलाओं का उत्पीड़न खत्म करना था। मेरा यह प्रयास लक्ष्य हासिल करने तक जारी रहेगा।

इधर उनके एक बार फिर सम्मानित होने पर प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल है। जिलेभर के लोग उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी