सुपौल : अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग और प्राणायाम के साथ दौड़ना भी है जरूरी

आजादी का अमृत महोत्सव न्यू इंडिया 75 के तहत कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. विद्यानंद यादव के नेतृत्व में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 12:12 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 12:12 AM (IST)
सुपौल : अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग और प्राणायाम के साथ दौड़ना भी है जरूरी
सुपौल : अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग और प्राणायाम के साथ दौड़ना भी है जरूरी

सुपौल। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के बैनर तले प्रखंड मुख्यालय स्थित अनूप लाल यादव महाविद्यालय के प्रांगण में शनिवार को आजादी का अमृत महोत्सव न्यू इंडिया 75 के तहत कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. विद्यानंद यादव के नेतृत्व में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. जयदेव प्रसाद यादव ने की। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित एनएसएस स्वयंसेवकों समेत महाविद्यालय के शिक्षकों ने दौड़ लगाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। प्राचार्य ने बताया कि नए भारत के निर्माण में सहयोग के ²ष्टिकोण से लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना अति आवश्यक है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए सबको योग, प्राणायाम के साथ दौड़ना भी जरूरी है। कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं युवाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाती हैं।

जिला नोडल पदाधिकारी सह एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. विद्यानंद यादव ने बताया कि सभी स्वयंसेवकों को चाहिए कि फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक कर नए भारत के निर्माण में सहयोग करें। लोगों को योग, आसन, प्राणायाम, ध्यान, व्यायाम के प्रति जागरूक कर स्वास्थ्य निर्माण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग को अपने जीवनशैली में शामिल करें। स्वस्थ युवा ही स्वस्थ समाज व स्वस्थ देश का निर्माण कर सकता है। कार्यक्रम में प्रो. अरुण कुमार, प्रो. अशोक कुमार, प्रो. राजकुमार यादव, प्रो. शंभू यादव, प्रो. कुमारी पूनम, गगन कुमार, राजू कुमार समेत एनएसएस स्वयंसेवक पूजा कुमारी, रुचि कुमारी, खुशबू केजरीवाल, तान्या कुमारी, मुस्कान कौर, प्रिसी कुमारी, पूर्णिमा राज, रूपा कुमारी, अनुपम कुमार, राकेश रंजन, आलोक आनंद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी