दारोगा भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण हो युवाओं ने बढ़ाया सिवान जिले का मान

दारोगा भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण हो विभिन्न प्रखंडों के युवाओं ने ना सिर्फ अपना बल्कि जिले का भी नाम रोशन किया है। उनकी सफलता पर स्वजन तथा शुभचितकों में खुशी की लहर है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:03 PM (IST)
दारोगा भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण हो युवाओं ने बढ़ाया सिवान जिले का मान
दारोगा भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण हो युवाओं ने बढ़ाया सिवान जिले का मान

सिवान । दारोगा भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण हो विभिन्न प्रखंडों के युवाओं ने ना सिर्फ अपना बल्कि जिले का भी नाम रोशन किया है। उनकी सफलता पर स्वजन तथा शुभचितकों में खुशी की लहर है।

जानकारी के अनुसार जीरादेई प्रखंड की दो महिलाएं बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग से दारोगा पद के लिए चयनित हुई हैं। मुइयां निवासी पूर्व प्रधानाचार्य चंदेश्वर प्रसाद की पुत्र वधु व विवेक कुमार की पत्नी माला कुमारी ने अपनी मेहनत व कर्मठता के बल पर एसआइ बन शादीशुदा महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनी है। माला ने बताया कि इस परीक्षा की तैयारी में मेरे पति व ससुर का भरपूर सहयोग रहा। वहीं रेपुरा निवासी भाजपा नेता बलिद्र सिंह की बड़ी पुत्री व सारण विद्यार्थी परिषद की छात्रा प्रमुख प्रियंका कुमारी ने भी दारोगा की परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है। प्रियंका ने बताया कि कड़ी मेहनत तथा माता-पिता का आशीर्वाद ने सफलता दिलायी। उसने बताया कि मेरा सपना आइपीएस बनने का है और इसके लिए तैयारी कर रही हूं।

वहीं भगवानपुर प्रखंड के मीरजुमला पंचायत के जुआफर के शिक्षक सुरेंद्र सिंह की पुत्री रश्मि कुमारी पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में सफलता हासिल कर क्षेत्र की बेटियों के लिए आदर्श बन गई हैं। रश्मि कुमारी प्राथमिक शिक्षा जुआफर मध्य विद्यालय तथा मैट्रिक की परीक्षा उच्च विद्यालय चकिया चतुर्वेदी तथा इंटर की परीक्षा राजरोशन सिंह कालेज हिलसर से प्रथम श्रेणी से पास की है। वहीं स्नातक की पढ़ाई पटना से पूरा की है। पटना में ही रह कर वह प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करती थी।

वहीं प्रखंड के सहसरांव निवासी श्यामदेव राय के पुत्र जितेंद्र कुमार ने सब इंस्पेक्टर परीक्षा में उत्तीर्ण होकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। जितेंद्र की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय, मैट्रिक की परीक्षा एस एस उच्च विद्यालय तथा स्नातक की परीक्षा लोक महाविद्यालय हाफिजपुर से की है।

वहीं पचरुखी में प्रखंड के चांदपुर गांव के प्रितेश गिरि ने दारोगा की परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उसकी सफलता पर पिता राकेश गिरि, माता मीरा देवी ने खुशी व्यक्त की है। वहीं गोपालपुर निवासी प्रफुल्ल कुमार तथा जसौली निवासी विपुल कुमार ने दारोगा की परीक्षा उत्तीर्ण कर कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

chat bot
आपका साथी