जगह के अभाव में धूल फांक रही एक्स-रे मशीन

सरकार आम जनता की स्वास्थ्य सुविधा के प्रति चाहे जितनी चिता जता ले लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण उन्हें स्वास्थ्य सुविधा समय से नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 09:02 PM (IST)
जगह के अभाव में धूल फांक रही एक्स-रे मशीन
जगह के अभाव में धूल फांक रही एक्स-रे मशीन

सिवान । सरकार आम जनता की स्वास्थ्य सुविधा के प्रति चाहे जितनी चिता जता ले, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण उन्हें स्वास्थ्य सुविधा समय से नहीं मिल पा रही है। आलम यह है कि सदर अस्पताल स्थित जिला यक्ष्मा केंद्र में कमरे के अभाव में लाखों की अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन धूल फांक रही है। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में टीबी के मरीजों की संख्या को देखते हुए यक्ष्मा विभाग में एक्स-रे मशीन लगाने का निर्णय लिया था। इसके तहत करीब एक माह पूर्व जिला यक्ष्मा विभाग को मशीन उपलब्ध करा दी गयी है। जो जिला यक्ष्मा भवन के मुख्य गेट से प्रवेश करते हुए रखे हुए है, लेकिन कमरों की व्यवस्था न होने से मशीन धूल फांक रही है। इसकी सुविधा नहीं मिलने से मरीजों को परेशानी हो रही है। वहीं पदाधिकारी की मानें तो जगह की व्यवस्था होते ही मशीन की आपूर्ति करने वाली एजेंसी के इंजीनियरों द्वारा मशीन को इंस्टॉल कर दिया जाएगा। संभवत ये मशीन चुनाव के बाद ही जगह की व्यवस्था कर इंस्टॉल किया जाएगा। इसके बाद मरीजों को इसकी सुविधा मिलेगी।

कहते हैं अधिकारी

एक माह पूर्व ही एक्स-रे मशीन विभाग को आ गई है, लेकिन कमरे के अभाव में यह इंस्टॉल नहीं हुई है। जगह के लिए सिविल सर्जन को पत्र लिखा गया है। संभवत: चुनाव के बाद कमरे मिलने पर इंजीनियरों द्वारा मशीन को इंस्टॉल कर दिया जाएगा।

डॉ. अनिल कुमार सिंह सीडीओ यक्ष्मा सिवान।

chat bot
आपका साथी