सिवान के मैरवा में सौ को लगायी गई कोविड वैक्सीन, कई लौटे

क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे बचने के लिए मास्क लगाने भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचने ज्यादा से ज्यादा समय घर पर रहने की सुझाव दिए जा रहे हैं। वहीं 45 आयु से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका भी लगाया जा रहा है। वैक्सीन लेने के लिए लोग सरकारी स्तर पर निर्धारित केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:46 PM (IST)
सिवान के मैरवा में सौ को लगायी गई कोविड वैक्सीन, कई लौटे
सिवान के मैरवा में सौ को लगायी गई कोविड वैक्सीन, कई लौटे

सिवान। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे बचने के लिए मास्क लगाने, भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचने, ज्यादा से ज्यादा समय घर पर रहने की सुझाव दिए जा रहे हैं। वहीं 45 आयु से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका भी लगाया जा रहा है। वैक्सीन लेने के लिए लोग सरकारी स्तर पर निर्धारित केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। रेफरल अस्पताल मैरवा में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है, लेकिन आवश्यकता के अनुरूप इसकी आपूर्ति नहीं हो पा रही है। गुरुवार को मात्र एक सौ लोगों को ही कोविड-19 का वैक्सीन लगाया जा सका। वैक्सीन समाप्त हो जाने के कारण दो दर्जन लोग बिना वैक्सीन लिए ही लौट गए। एक दिन पहले 317 लोगों को वैक्सीन दिया गया था। पंचायतों में भी वैक्सीन लगाने के लिए केंद्र बनाए गए हैं, लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण गुरुवार को केवल रेफरल अस्पताल में ही वैक्सीन लगाने का काम चला।

----

शारीरिक दूरी का पालन व मास्क न लगाने पर दुकान सील

संसू, बसंतपुर (सिवान) : प्रखंड मुख्यालय के थाना रोड स्थित खुशबू गारमेंट्स दुकान पर शारीरिक दूरी का पालन एवं दुकानदार व ग्राहकों द्वारा मास्क नहीं लगाने के कारण प्रशासन ने गुरुवार की दोपहर दुकान को सील कर दिया। सीओ सुनील कुमार ने बताया कि सील हुई दुकान पर बहुत भीड़भाड़ थी और दुकानदार समेत ग्राहक भी मास्क भी नहीं पहने हुए थे। इस दौरान सभी लोगों को भीड़भाड़ से बचने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा हमेशा मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गई। दुकान सील होने की खबर से बाजार के दुकानदार सतर्क हो गए हैं।

----

बाजारों में दुकान को बंद कराने के लिए प्रशासन ने चलाया अभियान

संसू, आंदर (सिवान) : क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है और लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। इसको लेकर सीओ रामेश्वर राम ने प्रखंड मुख्यालय समेत असांव, पतार, तियांय, अर्कपुर, जयजोर, भवराजपुर आदि बाजारों में घूमकर सरकार के आदेश का पालन करने तथा समय पर दुकान बंद करने ही हिदायत दी, अन्यथा कार्रवाई की बात कही। इस मौके पर आंदर थानाध्यक्ष मनोज कुमार, असांव थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतो, एएसआइ विनय कुमार पासवान आदि मौजूद थे।

-------------------

मास्क को ले चलाया जागरुकता अभियान

संसू, हुसैनगंज (सिवान) : राजस्व कर्मचारी कृष्णा प्रसाद गुप्ता सशस्त्र बल के साथ प्रखंड के विभिन्न चौक-चौराहों पर भ्रमण कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया। उसने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए लोगों को सरकार के आदेश का पालन करना होगा। उन्होंने लोगों को हमेशा मास्क का उपयोग करने, शारीरिक दूरी का पालन करने, साफ-सफाई पर ध्यान देने तथा भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी। उन्होंने बताया बिना मास्क के बाइक चालकों से चालान भी काटा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी