मतदान को लेकर आज यूपी-बिहार सीमा रहेगी सील

संसू मैरवा (सिवान) चौथे चरण का पंचायत आम चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:32 PM (IST)
मतदान को लेकर आज यूपी-बिहार सीमा रहेगी सील
मतदान को लेकर आज यूपी-बिहार सीमा रहेगी सील

संसू, मैरवा (सिवान) : चौथे चरण का पंचायत आम चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। मैरवा प्रखंड से जुड़े बिहार-यूपी सीमा पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। बुधवार को मतदान के दिन मैरवा प्रखंड से जुड़े यूपी-बिहार सीमा सील रहेगी। मैरवा प्रखंड से जुड़े सीमा पर पहले ही तीन चेक पोस्ट बना दिया गया था। चेक पोस्ट पर यूपी से आने वाले सभी वाहनों की जांच दिन भर हुई। मैरवा थाना की सीमाएं बनकटा थाना से जुड़ी हुई है। यह चेक पोस्ट मैरवा और बनकटा थाना की सीमा पर बना है। इसमें मैरवा-रामपुर बुजुर्ग मार्ग के सीमा क्षेत्र धरनी छापर में , मैरवा- प्रतापपुर मार्ग की सीमा स्याही पुल पर और मैरवा- रतसिया कोठी मार्ग के निमिया टोला बड़गांव में बने चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस को चौकसी बरतते हुए देखा गया। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि मतदान के दिन मैरवा थाना क्षेत्र से जुड़े यूपी-बिहार की सीमा सील रहेंगी। वहीं दूसरी ओर गुठनी में सोहगरा व मेहराना तथा एवं नौतन में जगदीशपुर, प्रतापपुर शुगर मिल एवं तिवारी टोला की सीमाएं सील रहेंगी।

---

दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिए गए निर्देश

संसू, मैरवा (सिवान) : शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, जोनल और सेक्टर दंडाधिकारी के साथ बैठक कर जिला और प्रखंड के वरीय अधिकारियों ने कई निर्देश दिए। उन्हें कर्तव्य दायित्व का बेहतर ढंग से निर्वहन करने को कहा गया। मतदान के दौरान और मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम और मतपेटी जमा करने तक के बारे में विस्तार से बताया गया। यह भी कहा गया कि कहीं भी लापरवाही होगी तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर आब्जर्वर रंजीत कुमार, डीआरडीए के निदेशक मृत्युंजय कुमार, डीडीसी दीपक कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता, वरीय उपसमाहर्ता प्रियंका कुमारी, बीडीओ आलोक कुमार, सीओ दिव्यराज गणेश, कार्यक्रम पदाधिकारी रंजन कुमार रत्नाकर, जीविका बीपीएम रवि कुमार मौजूद थे।

---

मतदान केंद्र जाने वाले रास्ते पर जलजमाव

संसू, मैरवा (सिवान) : पंचायत आम चुनाव के चौथे चरण का मतदान कराने के लिए मतदान दल मंगलवार की शाम मतदान केंद्रों पर रवाना हो गए। मतदाता भी मतदान करने के लिए बेहतर उम्मीदवारों के चयन को मंथन में जुट गए। उधर प्रशासन के द्वारा मतदाताओं को मतदान केंद्र पर मतदान के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं। मतदान केंद्र पर विद्युत कनेक्शन से लेकर रैंप का निर्माण, मतदान कर्मियों के लिए उपस्कर की व्यवस्था कर दी गई, लेकिन कई बूथों पर जाने को लेकर मतदाता चितित हैं। चिता का कारण मतदान केंद्र जाने वाले रास्ते पर जलजमाव है। मतदान केंद्र संख्या 13 और 14 प्राथमिक विद्यालय भोपतपुरा में स्थित है। इस मतदान केंद्र पर बड़गांव पंचायत के भोपतपुरा और लालगंज के मतदाता मतदान करेंगे। मतदान केंद्र के पास पीसीसी सड़क पर एक फीट तक जल जमा है। मतदाताओं की चिता है कि उन्हें मतदान करने के लिए इस जलजमाव से होकर मतदान केंद्र पर जाना होगा। हालांकि मतदान केंद्र परिसर में भी जलजमाव था, उस जल की निकासी कर दी गई है, लेकिन सड़क से जलजमाव हटाने पर ध्यान नहीं दिया गया। उधर मोतीछापर रोड से होकर आने वाले मतदाताओं की चिता भी यही है। उन्हें भी अपने मतदान केंद्र जाने के लिए सड़क पर हुए जलजमाव से होकर गुजरना होगा। मतदाताओं ने कहा कि मतदान महापर्व है। ऐसे में जलजमाव के बावजूद वे मतदान करने मतदान केंद्र निश्चित ही जाएंगे। ----

chat bot
आपका साथी