अब सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की चलेगी तीन मोबाइल एटीएम वैन

सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक ग्राहकों की सुविधा के लिए मोबाइल एटीएम की संख्या बढ़ाने जा रहा है। बैंक के अनुरोध पर नाबार्ड द्वारा बैंकिग प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन एवं डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वित्तीय समावेशन निधि से दो और मोबाइल एटीएम वैन की स्वीकृति दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:18 AM (IST)
अब सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की चलेगी तीन मोबाइल एटीएम वैन
अब सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की चलेगी तीन मोबाइल एटीएम वैन

सिवान । सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक ग्राहकों की सुविधा के लिए मोबाइल एटीएम की संख्या बढ़ाने जा रहा है। बैंक के अनुरोध पर नाबार्ड द्वारा बैंकिग प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन एवं डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वित्तीय समावेशन निधि से दो और मोबाइल एटीएम वैन की स्वीकृति दे दी है।

बताते चलें कि पूर्व में बैंक की अच्छी वित्तीय स्थिति के मद्देनजर दस एटीएम व एक मोबाइल एटीएम वैन तथा 50 माइक्रो एटीएम चल रहा है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को गांव में ही बैंकिग सुविधा मिल रही है। अध्यक्ष रामायण चौधरी ने बताया कि बिहार में संचालित अन्य सहकारी बैंकों में सर्वोच्च स्थान सिवान का है। बैंक की वित्तीय स्थिति भारतीय रिजर्व बैंक के मानकों का पूर्णरूपेण पालन करता है। बैंक लगातार 15 वर्षों से लाभ अर्जित कर रहा है। मोबाइल एटीएम वैन किसी भी बैंक के एटीएम कार्डधारक अपनी राशि निकाल सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां बैंक की सुविधा नहीं है वहां मोबाइल एटीएम वैन बैंकिग सुविधाएं प्रदान कर रही है। नाबार्ड के डीडीएम अफताबुद्दीन ने बताया कि स्वीकृति मिल गई है। क्या कहते हैं अधिकारी

पहले से एक मोबाइल एटीएम की सुविधा ग्राहकों को मिल रही थी। अब दो और बढ़ जाएगी तो तीन मोबाइल एटीएम उन क्षेत्रों में भ्रमण कर किसान भाई व ग्राहकों को सेवा प्रदान करेगी जहां बैंकिग कार्यों के लिए दूर जाना पड़ता है।

संतोष कुमार झा, प्रबंध निदेशक, सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक, सिवान।

chat bot
आपका साथी