नहाने के दौरान डूबने से युवक समेत तीन की मौत, दो लापता

सिवान जिले के दारौंदा सिसवन एवं लकड़ी नबीगंज में नहाने के दौरान डूबने से एक युवक समेत त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:10 PM (IST)
नहाने के दौरान डूबने से युवक समेत तीन की मौत, दो लापता
नहाने के दौरान डूबने से युवक समेत तीन की मौत, दो लापता

सिवान : जिले के दारौंदा, सिसवन एवं लकड़ी नबीगंज में नहाने के दौरान डूबने से एक युवक समेत तीन की मौत हो गई जबकि दो किशोरी पानी की तेज धार में लापता हो गईं। दोनों की तलाश एनडीआएफ की टीम द्वारा खबर प्रेषण तक जारी थी। मृतकों में चैनपुर बाजार निवासी इकबाल हाशमी का पुत्र फिरोज हाशमी, दारौंदा के जलालपुर दुसाध टोली निवासी जतन मांझी की पुत्री पुष्पा कुमारी तथा लकड़ी नबीगंज के खुशहाल डुमरी निवासी बलिद्र राय की पुत्री पिकी कुमारी शामिल हैं। वहीं पानी में लापता होने वालों में जलालपुर निवासी राजदेव मांझी की पुत्री अनीशा कुमारी, जलालपुर के नोनिया टोला वार्ड संख्या आठ के निवासी जयनारायण महतो की पुत्री रीता कुमारी बताई जाती है। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया जाता है कि दारौंदा थाना क्षेत्र के जलालपुर झोर पुल के पास मंगलवार की दोपहर जन्माष्टमी को ले पुष्पा कुमारी, अनिशा कुमारी तथा जलालपुर नोनिया टोला निवासी रीता कुमारी समेत आधा दर्जन से अधिक किशोरी स्नान करने गईं थी। इस दौरान गहरे पानी में जाने के कारण पुष्पा, अनीशा कुमारी तथा रीता कुमारी डूब गईं। तीनों को डूबते देख अन्य सहेलियों ने शोर मचाया। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों के प्रयास से दो घंटे बाद पुष्पा कुमारी का शव निकाला गया। जबकि अन्य दो का कोई सुराग हाथ नहीं लगा, इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित की। पुलिस एनडीआरएफ की टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंची और किशोरियों की तलाश में जुट गई। मौके पर सीओ पारसनाथ राय, थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर सिसवन थाना क्षेत्र के महानगर चंवर में पुल के पास मंगलवार की सुबह नहाने के दौरान डूबने से चैनपुर बाजार निवासी इकबाल हाशमी के पुत्र फिरोज हाशमी की मौत हो गई। फिरोज हाशमी गांव के ही चार-पांच लड़कों के साथ महानगर चंवर में पुल के पास नहाने गया था। सभी लड़के चैनपुर महानगर मार्ग पर निर्मित पुलिया से कूद कर नहा रहे थे। इस दौरान फिरोज हाशमी ने पानी के तेज धारा में लापता हो गया। उसके दोस्तों ने इसकी सूचना स्वजनों व ग्रामीणों को दी। काफी संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और इसकी सूचना सीओ व थानाध्यक्ष को दी। इसकी सूचना मिलते ही सीओ इंद्रवंश राय पुलिस बल के साथ पहुंच लापता युवक की तलाश में लग गए। एनडीआरएफ की मदद से करीब तीन घंटे बाद शव को पानी से निकाला गया। फिरोज इसी वर्ष मैट्रिक की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ था। वह चैनपुर बाजार स्थित एक रेडीमेड दुकान पर रहकर स्वजनों का भरण-पोषण करता था। फिरोज दो भाइयों में छोटा था। इसके दो बहनें भी हैं। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। तीसरी घटना लकड़ी नबीगंज ओपी क्षेत्र के खुशहाल डुमरी की है, जहां बाढ़ के पानी में डूबने से गांव के ही बलिद्र राय की पुत्री पिकी कुमारी की मौत हो गई। इस घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि बाढ़ के कारण ग्रामीण ब्रह्मस्थान के पास शरण लिए हुए थे। इस दौरान मासूम पुलिया के पास खेल रही थी तभी पानी में डूब गई। जलकुंभी होने के कारण उसका शव खोजने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मौके पर विधायक सत्यदेव प्रसाद सिंह समेत अन्य लोग पहुंच पीड़ित को मुआवजा तथा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। एक साथ तीन बच्चियों के डूबने से गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

संसू, दारौंदा (सिवान) : थाना क्षेत्र के जलालपुर दुसाध टोली एवं नोनिया टोली में मंगलवार को एक साथ तीन बच्चियों के डूबने में पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा गया। ग्रामीणों ने बताया कि कृष्णजन्माष्टमी के अवसर पर सभी नहाने गईं थी तभी गहरे पानी में जाने के कारण पुष्पा कुमारी, अनीशा कुमारी एवं रीता कुमारी तीनों डूब गईं। इस घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसर गया। स्वजनों की चीत्कार से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद पुष्पा कुमारी का शव निकाला गया। ग्रामीणों ने बताया कि एक दशक पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति भी डूबने से मौत हो गई थी। उसका शव 24 घंटे बाद काफी मशक्कत के बाद मिला था।

chat bot
आपका साथी