मुफस्सिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली की जांच कर एसपी करें कार्रवाई : डीआइजी

सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज गुरुवार की दोपहर समाहरणालय पहुंचे। यहां एसपी के कार्यालय में उन्होंने जिले के लंबित शराब मामले से संबंधित आइओ संग समीक्षा बैठक की। बैठक के पूर्व डीआइजी को समाहरणालय परिसर में गार्ड आफ आर्नर दिया गया। जहां परेड के निरीक्षण में कमी देख संबंधित पुलिस जवान को फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:21 PM (IST)
मुफस्सिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली की जांच कर एसपी करें कार्रवाई : डीआइजी
मुफस्सिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली की जांच कर एसपी करें कार्रवाई : डीआइजी

सिवान । सारण रेंज के डीआइजी मनु महाराज गुरुवार की दोपहर समाहरणालय पहुंचे। यहां एसपी के कार्यालय में उन्होंने जिले के लंबित शराब मामले से संबंधित आइओ संग समीक्षा बैठक की। बैठक के पूर्व डीआइजी को समाहरणालय परिसर में गार्ड आफ आर्नर दिया गया। जहां परेड के निरीक्षण में कमी देख संबंधित पुलिस जवान को फटकार लगाई। डीआइजी ने कहाकि इन्हें परेड के लिए और प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है और उन्होंने संबंधित अधिकारी को परेड के लिए प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। इसके बाद एसपी कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार के साथ जिले के विभिन्न थानों के शराब से संबंधित आइओ संग समीक्षा बैठक कर कांडों का रिव्यू किया। लंबित कांडों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने आइओ को टास्क सौंपा। एसपी से जिले के आपराधिक घटनाओं के बारे में जानकारी ली गई है। डीआइजी ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष की कार्यशैली की जांच कर कार्रवाई का निर्देश एसपी को दिया गया है। इसके बाद सभी थाने के आइओ को दो हजार लीटर से अधिक शराब के मामले में गिरफ्तारी कर निष्पादन करने का निर्देश दिया। डीआइजी ने बताया कि कांडों का निरीक्षण किया गया। दो हजार लीटर से ऊपर शराब बरामद हुई थी वह काफी समय से लंबित थी। जिसे गंभीरता से लेने का निर्देश दिया गया हैं। बैठक में एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय के अलावा जिले के सभी थाना के शराब से संबंधित कांडों के आइओ मौजूद थे।

डीआइजी ने किया मास्क का वितरण

समाहरणालय में डीआइजी ने वैसे पुलिस पदाधिकारी जिनके पास मास्क पुराने थे या वह अब उपयोग लायक नहीं थे उन्हें नया मास्क दिया। वहीं नियमों का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग कर अपनी ड्यूटी करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी