बारिश के बीच कोरोना को हराने का दिखा उत्साह

सिवान जिले के विभिन्न प्रखंडों में बुधवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव कैंप का शिविर लगाकर 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:33 PM (IST)
बारिश के बीच कोरोना को हराने का दिखा उत्साह
बारिश के बीच कोरोना को हराने का दिखा उत्साह

सिवान : जिले के विभिन्न प्रखंडों में बुधवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव कैंप का शिविर लगाकर 18 से अधिक आयु के लोगों का बिना रजिस्ट्रेशन कोविडरोधी टीका लगाने का कार्य किया गया। इसके लिए प्रखंडों में कई केंद्र भी बनाए गए थे। प्रशासन को इस दौरान जिस चीज को लेकर चिता थी वहीं हुआ भी। टीका लेने के लिए विभिन्न प्रखंडों में लोगों की भीड़ केंद्रों पर उमड़ पड़ी। कई जगह लोग दो गज दूरी का पालन करना भी भूल गए गए थे। लोग किसी तरह कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। वहीं पदाधिकारी भी विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देते देखे गए।

जानकारी के अनुसार महाराजगंज के विभिन्न केंद्रों पर 18 से अधिक आयु के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। इसके लिए शहर के स्वामी कर्म देव उच्च विद्यालय, सिहौता बंगरा उच्च विद्यालय, बलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित विभिन्न केंद्रों पर वैक्सीन दी गई। वैक्सीन लेने को लेकर सुबह से ही लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। वहीं बड़हरिया में जीएम हाई स्कूल सह इंटर कालेज, उप स्वास्थ्य केंद्र पलटू हाता, पकवलिया, अटखंभा, लकड़ी दरगाह, औराई समेत आठ केंद्र बनाए गए हैं जहां वैक्सीन लेने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई। लोगों को कतार में खड़े होकर अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ा। इस दौरान लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भी भूल गए थे। जीरादेई प्रखंड क्षेत्र के विभिन केंद्रों पर बुधवार को मेगा शिविर लगाकर टीकाकरण किया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र तितिरा, जामापुर, जीरादेई और आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय को केंद्र बनाया गया था। इस संबंध में बीडीओ सुनील कुमार गोंड ने कहा कि मेगा शिविर से लोगों को टीका लेने में काफी सहूलियत हुई। लोग अधिक संख्या में सेंटरों पर पहुंच टीका लगवा रहे हैं। हसनपुरा के आठ केंद्रों पर 1060 लोगों को वैक्सीन दी गई। इस दौरान काफी भीड़ देखने को मिली। इसके अलावा नौतन, मैरवा, हुसैनगंज, बसंतपुर, भगवानपुर, पचरुखी आदि प्रखंडों में भी वैक्सीन लेने को ले लोगों में उत्साह दिखा।

बीडीओ ने वैक्सीनेशन केंद्र का किया निरीक्षण

संसू, दारौंदा (सिवान) : प्रखंड के विभिन्न केंद्रों पर बुधवार को वैक्सीन दी गई। इस दौरान बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण कर कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बीडीओ ने कहा कि 18 से अधिक आयु के लोगों के लिए प्रखंड मुख्यालय समेत बगौरा, जलालपुर, रुकुंदीपुर, विशुनपुरा सहित 10 केंद्र बनाए गए हैं ताकि वैक्सीन लेने में किसी को परेशानी न हो। उन्होंने कर्मियों को टीकाकरण कार्य में तेजी जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी