सिवान में बंद रहेंगी दुकानें

जिले में दिनोंदिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें एवं व्यापारिक व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रखा जाएगा। यह आदेश 15 तक हर सप्ताह में शनिवार और रविवार को लागू रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:52 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:52 PM (IST)
सिवान में बंद रहेंगी दुकानें
सिवान में बंद रहेंगी दुकानें

सिवान । जिले में दिनोंदिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें एवं व्यापारिक, व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रखा जाएगा। यह आदेश 15 तक हर सप्ताह में शनिवार और रविवार को लागू रहेगा। इस संबंध में डीपीआरओ सह जिला सांख्यिकी पदाधिकारी रवि रंजन राकेश ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को कंट्रोल करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसको लेकर शहरी क्षेत्र में माइकिग की गई है। ताकि घर से लोग कम से कम बाहर निकलें और संक्रमण का चेन ब्रेक हो सके। इस दौरान संक्रमण से बचाव के लिए रात्रि क‌र्फ्यू जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि डीएम द्वारा नियमों का सख्ती से पालन कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है। इससे बाहरी स्थलों में लोगों का आवागमन कम होगा और संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

शाम चार बजते ही दुकानों को कराया गया बंद :

कोविड 19 के बढ़ते प्रसार को ध्यान में रखते हुए सभी दुकानों को हर हाल में शाम चार बजे तक बंद करने का आदेश निर्गत होने के बाद शुक्रवार की शाम डीएम के निर्देश पर एसडीओ रामबाबू बैठा, अपर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक चंदन, सदर बीडीओ रमेंद्र कुमार, अंचलाधिकारी ज्ञानप्रकाश श्रीवास्तव, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दुबे ने शहर में घूम-घूमकर सभी दुकानों को बंद कराया। इस दौरान पदाधिकारियों ने शहर के जेपी चौक, महादेवा रोड, दरबार रोड, गल्लामंडी, बाटा मोड़, शहीद सराय रोड समेत अन्य मुख्य मार्गाें में स्थित दुकानों को बंद कराया। एसडीओ ने बताया कि पहला दिन होने के कारण लोगों से अपनी-अपनी दुकानों को ससमय बंद करने की अपील की गई। इस दौरान सड़क पर जाम का नजारा देखने को मिला।

chat bot
आपका साथी